अन्यदेशब्रेकिंग न्यूज़

एएमयू के 2200 छात्रों को यूपी सरकार की टेबलेट स्मार्टफोन योजना का मिला लाभ

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा को तकनीक से जुड़ने के लिए निःशुल्क टेबलेट स्मार्टफोन वितरण योजना का संचालन किया जा रहा है

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा को तकनीक से जुड़ने के लिए निःशुल्क टेबलेट स्मार्टफोन वितरण योजना का संचालन किया जा रहा है. यूपी फ्री टेबलेट स्मार्टफोन योजना 2022 के तहत अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के उप कुलपति एवं जिलाधिकारी द्वारा एएमयू के पॉलिटेक्निक असेंबली हॉल में विभिन्न शाखाओं में पोस्ट ग्रेजुएट, ग्रेजुएट्स 2200 छात्र-छात्राओं को टेबलेट प्रदान किए गया. प्रदेश सरकार द्वारा छात्रों को शिक्षा तकनीक से जोड़ने के लिए यह योजना लागू की गई है.

एएमयू कुलपति डॉ.तारिक मंसूर ने यूपी फ्री टेबलेट स्मार्टफोन योजना के तहत लाभान्वित विद्यार्थियों को मुबारकबाद पेश करते हुए प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि वर्तमान युग में सूचना की ताकत ही असली ताकत है. प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट की सुरक्षा के साथ उसका सही सदुपयोग करें.

अलीगढ़ जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि वर्तमान में युवा बेहतर दौर से गुजर रहा है. अभिभावकों के साथ ही प्रदेश सरकार उनकी पढ़ाई का पूरा ध्यान रख रही है. प्रदेश सरकार ने ऑपरेशन कायाकल्प के माध्यम से प्राथमिक शिक्षा को नई दिशा प्रदान की है. जिलाधिकारी ने विद्यार्थियों को तरह-तरह के उदाहरण पेश करते हुए बड़े ही रोचक अंदाज में नसीहत देते हुए समझाया कि आज के तकनीकी युग में वह शिक्षकों एवं किताबों को नजरअंदाज कतई न करें. उन्होंने कहा कि दीनी और दुनियावी तालीम में महारत हासिल करने के लिए प्रदेश सरकार हर कदम पर उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है. अच्छे तालिब इल्म की जिज्ञासाएं कभी खत्म नहीं होनी चाहिए. अपने संबोधन के अंत में उन्होंने कहा कि सर सैयद अहमद खां ने जिस भरोसे के साथ इस इदारे की बुनियाद रखी थी, उस भरोसे को आप सभी मिलकर कायम रखें. इल्म की रोशनी को और अधिक फैलाएं. इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का सदुपयोग अपने प्रोफेसर एवं किताबों से जोड़कर करें.

एएमयू पॉलिटेक्निक असेंबली हॉल में आयोजित निशुल्क टेबलेट वितरण कार्यक्रम में कुलपति प्रो.तारिक मंसूर ने जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह को स्मृति चिन्ह प्रदान किया. वहीं प्रोफेसर मुजाहिद बेग ने बुके भेंट कर सम्मानित किया। अब्दुस समद ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का सफल संचालन एसोसिएट प्रोफेसर अनामिका गुप्ता द्वारा किया गया.

बाइट – इंद्र विक्रम सिंह , जिलाधिकारी , अलीगढ़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button