उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़

यूपी में भारी बारिश से 30 लोगों की मौत, कई जिलों में 12वीं तक के स्कूल बंद

मानसून सीजन जाने के बाद भी देशभर में बारिश का कहर जारी है। दिल्ली में 2007 के बाद पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई।

मानसून सीजन जाने के बाद भी देशभर में बारिश का कहर जारी है। दिल्ली में 2007 के बाद पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई। इसने अक्टूबर महीने में बारिश ने बीते 15 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

वहीँ यूपी में पिछले 4 दिनों से जमकर बारिश हो रही है। मथुरा, आगरा, लखनऊ, नोएडा, अलीगढ़ समेत कई शहरों में बारिश हो रही है। लखनऊ, कानपुर, आगरा, मेरठ, मुरादाबाद समेत कई जिलों में आज 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। बारिश के कारण उन्नाव में अलग-अलग घटनाओं में घर गिरने से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई। कानपुर देहात में दो व इटावा और औरैया में एक-एक की जान चली गई। हरदोई में आकाशीय बिजली से दो किसानों की मौत हुई, जबकि एक झुलस गया। वहीं, बारिश के दौरान हुए हादसों में ब्रज मंडल और अलीगढ़ में चार-चार लोगों की मौत हो गई। बुलंदशहर में मकान गिरने से एक किशोर और एक महिला की मौत हो गई। पीलीभीत, बदायूं और शाहजहांपुर में बिजली व दीवार गिरने से एक बच्चे समेत चार लोगों की जान चली गई। बिजली गिरने से संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर और सीतापुर में कुल चार की जान चली गई। पीलीभीत में 72 घंटे से लगातार हो रही बारिश से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। बाराबंकी में गिरे पेड़ की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। जबकि एक युवक घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने किशोर की गंभीर हालत को देखते हुए ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। घटना सतरिख थाना क्षेत्र के हैदरगढ़ रोड पर नेवली चौराहे के पास की है। उधर गुरुग्राम में बरसाती तालाब में डूबने से 6 बच्चों की मौत हो गई। सभी नहाने उतरे थे। इन सभी के शव मिल गए हैं। वहीँ मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल समेत कई शहरों में तेज बारिश का अलर्ट है। राजस्थान के जयपुर, अजमेर, भरतपुर, समेत 16 जिलों में 11 अक्टूबर तक बारिश जारी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button