उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़

यूपी में 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, 30 साल बाद अक्टूबर में हुई इतनी बारिश

यूपी में अगले 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश से न केवल जन-जीवन अस्त-व्यस्त हुआ है, बल्कि सड़कों से लेकर गलियों तक में घुटनों तक पानी भर गया है।

यूपी में अगले 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश से न केवल जन-जीवन अस्त-व्यस्त हुआ है, बल्कि सड़कों से लेकर गलियों तक में घुटनों तक पानी भर गया है। अक्टूबर के शुरुआती 10 दिनों में करीब 129 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं बारिश के बाद हुए हादसों में करीब 11 लोगों की मौत हुई है।

बतादें कि लखनऊ, चित्रकूट समेत कई जिलों में 12वीं तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया है। 24 घंटे में प्रदेश में 37 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। 10 दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से किसानों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। मौसम विभाग को अनुमान था कि कम बारिश होगी, लेकिन 3 हजार % ज्यादा बारिश हुई है। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि 30 साल पहले अक्टूबर में इतनी बारिश हुई थी। अक्टूबर में केवल 10 दिनों में 129 मिलीमीटर बारिश पूरे प्रदेश भर में हुई है। जबकि औसत अनुमान 16 मिलीमीटर ही था। बारिश से ​बलरामपुर जिले में राप्ती नदी का जल स्तर बढ़ने से कुड़ी गांव में बना तटबंध टूट गया है। 20 गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है। लोग सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर रहे हैं। सीतापुर में जिला प्रशासन के अफसरों की संवेदनहीनता का मामला सामने आया है। यहां डीएम-एसपी काफिले के सामने सवारियों से भरा एक ई-रिक्शा पलट गया। लेकिन किसी भी अफसर ने अपनी गाड़ी से उतरकर इनकी मदद की कोशिश नहीं की। मामला सदरपुर थाना इलाके का है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button