उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनलखनऊ

यूपी में फिल्म सिटी को लेकर योगी आदित्यनाथ ने की महत्वपूर्ण बैठक, वेब सीरीज के लिए मिलेगी 50% सब्सिडी

ओटीटी फिल्मों के लिए तथा स्टूडियो और लैब स्थापित करने के लिए राज्य सरकार देगी 25% सब्सिडी

लखनऊ: ग्रेटर नोएडा में आगामी फिल्म सिटी को कैसे विकसित किया जाए, इस पर फिल्म उद्योग से सुझाव आमंत्रित करते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को विभिन्न निर्देशकों, निर्माताओं, अभिनेताओं, संगीतकारों के साथ बैठक की और उन्हें उत्तर प्रदेश में सुरक्षा, अच्छी कनेक्टिविटी और फिल्मांकन के लिए प्राकृतिक स्थानों का ऑफर दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री के जानेमाने लोगों से मुलाकात की और घोषणा की कि फिल्मों को दी जाने वाली सब्सिडी के अनुरूप वेब सीरीज के लिए 50% सब्सिडी की पेशकश करने के लिए वर्तमान फिल्म नीति में जल्द ही संशोधन किया जाएगा। संशोधित नीति ओटीटी फिल्मों के लिए 25% सब्सिडी और स्टूडियो और लैब स्थापित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा 25% सब्सिडी भी प्रदान करेगी।

वहीँ अभिनेता सुनील शेट्टी ने अपनी चिंता जताते हुए #BanBollywood जैसे अभियानों से फिल्म इंडस्ट्री को बचाने हेतु सरकार से मदद करने का अनुरोध किया,  उनकी इस बात का जवाब देते हुए सीएम ने कहा: “कुछ ऐसे लोग भी थे जिन्होंने भगवान राम पर भी आरोप लगाया था तथा इस तरह के आरोप हर जगह लगाए जाते हैं। हमें इन्हें अनदेखा करना चाहिए और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ना चाहिए। फिल्मों ने राष्ट्रीय अखंडता और समाज को जोड़ने में काफी योगदान दिया है। हिंदी फिल्मों द्वारा हिंदी का प्रचार-प्रसार सराहनीय है। हमें इसके सकारात्मक पहलुओं को देखना होगा।”

सीएम ने कहा कि फिल्म सिटी जेवर हवाई अड्डे से 10 मिनट और दिल्ली हवाई अड्डे से लगभग 45 मिनट की दूरी पर स्थित है, जो ग्रेटर नोएडा से मेट्रो और चार लेन की सड़कों से जुड़ेगी.

सीएम ने यह भी कहा हालांकि, यूपी को फिल्मों में कोई अनुभव नहीं है और इसलिए, फिल्म बिरादरी के सदस्यों को इस विश्व स्तरीय परियोजना को विकसित करने के लिए अपने इनपुट देने और अपने अनुभव साझा करने की आवश्यकता है, ।

बैठक में शामिल होने वालों में प्रसिद्ध फिल्म निर्माता बोनी कपूर, राहुल मित्रा, सुभाष घई, चंद्र प्रकाश द्विवेदी, राजकुमार संतोषी, मधुर भंडारकर, अनिल शर्मा के अलावा अभिनेता जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, रवि किशन, राजपाल यादव, अर्जन बाजवा शामिल थे। मनोज जोशी, राहुल देव, गायक सोनू निगम, कैलाश खेर और गीतकार मनोज मुंतशिर भी इनमें शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button