विदेश

सेना और अमेरिका के साथ उसके गठबंधन के लिए एक गंभीर चुनौती

दक्षिण कोरिया के सशस्त्र बलों ने गुरुवार को उत्तर कोरिया के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में अपनी कुछ प्रमुख मिसाइलों को शामिल करते हुए एक संयुक्त लाइव-फायर अभ्यास किया

दक्षिण कोरिया के सशस्त्र बलों ने गुरुवार को उत्तर कोरिया के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में अपनी कुछ प्रमुख मिसाइलों को शामिल करते हुए एक संयुक्त लाइव-फायर अभ्यास किया। यह जानकारी संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने दी।

योनहाप न्यूज एजेंसी ने जेसीएस के हवाले से कहा कि उत्तर द्वारा समुद्र में एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च करने के घंटों बाद सेना ने पूर्वी सागर के आसपास जमीन, समुद्र और हवा से मिसाइलें दागीं।

इसमें कहा गया है कि जमीन पर मार करने वाली एक ह्यूनमू-2 मिसाइल, एक आर्मी टैक्टिकल मिसाइल सिस्टम (एटीएएसीएमएस) मिसाइल के साथ-साथ एक हेसुंग-द्वितीय जहाज से जमीन पर मार करने वाली मिसाइल और दो जेडीएएम हवा से सतह पर मार करने वाली मिसाइल शामिल हैं।

अभ्यास का उद्देश्य उत्तर कोरिया को एक स्पष्ट जवाबी संदेश भेजना था। जेसीएस ने कहा कि दक्षिण की सेना उत्तर की सैन्य गतिविधियों पर कड़ी नजर रखे हुए है। इसमें कहा गया है कि बातचीत के प्रस्ताव को ठुकराने के बीच उत्तर कोरिया की आईसीबीएम फायरिंग दक्षिण की सेना और अमेरिका के साथ उसके गठबंधन के लिए एक गंभीर चुनौती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button