बिज़नेस

इस दिग्गज कंपनी ने दिया 440 वोल्ट का झटका! 4,000 कर्मचारियों का करियर चौपट,

इस हफ्ते चार हजार कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है. टेक क्रंच वेबसाइट ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है. इस हिसाब से कंपनी अब करीब 50 फीसदी स्टाफ को नौकरी से निकाल रही है.

 महंगाई के इस दौर में कर्मचारियों के लिए एक बुरी खबर है. दिग्गज कंपनी अपने 4,000 कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है. इस कंपनी ने पहले भी 900 कर्मचारियों को हटके मे निकाल चुका है. 

गौरतलब है कि Better.com के सीईओ विशाल गर्ग ने करीब तीन महीने पहले एक झटके में अपने 900 कर्मचारियों को निकाल दिया था. ये घटना तब चरक में आई थी जब सीईओ विशाल गर्ग ने जूम कॉल के दौरान ही कर्मियों को नौकरी से निकालने का फरमान सुना दिया था. अब तीन महीने बाद फिर से इस कंपनी ने कर्मचारियों को निकालने का ऐलान किया है.

4 हजार कर्मचारियों की होगी छंटनी

Better.com इस हफ्ते चार हजार कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है. टेक क्रंच वेबसाइट ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है. इस हिसाब से कंपनी अब करीब 50 फीसदी स्टाफ को नौकरी से निकाल रही है. कंपनी में लगभग 8000 कर्मचारी काम करते हैं, जिनमें से 4 हजार को निकाला जा रहा है. दरअसल, महामारी और महंगाई के इस काल में कंपनी ने ऑनलाइन विकल्पों की ओर जाने वाले ग्राहकों में भरी बढ़ोतरी देखी है.

Better.com के सीईओ विशाल गर्ग करीब एक महीने ब्रेक पर जाने के बाद वापस लौटे हैं. उनकी वापसी के बाद से ही कई वरिष्ठ अधिकारियों के इस्तीफे शुरू हो गए, जो गर्ग से खुश नहीं थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गर्ग की वापसी के बाद कंपनी में एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट के रूप में कार्यरत सारा पियर्स और सीनियर वाइस प्रेसीडेंट इमानुएल सांता-डोनाटो ने भी तुरंत कंपनी छोड़ दी. 

सार्वजनिक रूप से मांगी थी माफी

छंटनी के बाद गर्ग ने अपने इस हरकत के लिए माफी मांगी थी. जूम मीटिंग के दौरान गर्ग ने कर्मचारियों से कहा था, ‘अगर आप इस वीडियो कॉल में शामिल हैं, तो आप उस दुर्भाग्यपूर्ण समूह का हिस्सा हैं, जिसे बर्खास्त किया जा रहा है. आपकी नौकरी तत्काल प्रभाव से खत्म कर दी गई है. 900 कर्मियों को निकालने का फैसला चुनौतीपूर्ण था.’ उन्होंने यह भी कहा था कि मेरे करियर में यह दूसरी बार है, जब मैं ऐसा कर रहा हूं.

इसके बाद गर्ग ने कहा था, ‘मैं ऐसा नहीं करना चाहता था. पिछली बार जब लोगों को नौकरी से निकाला था तब मैं रोया था, लेकिन इस बार मैं मजबूत होने की उम्मीद कर रहा हूं. एक कर्मचारी ने कॉल को रिकॉर्ड करके सोशल मीडिया पर लीक कर दिया था. इसके बाद विशाल गर्ग की खूब आलोचना हुई थी. 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button