मनोरंजन

एक्टर विल स्मिथ पर बैन- अब ऑस्कर में 10 साल तक पार्टिसिपेट नहीं कर सकते

ऑस्कर सेरेमनी के दौरान हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ को कॉमेडियन क्रिस रॉक पर थप्पड़ मारना भारी पड़ गया है

 एकेडमी मोशन ऑफ पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (ऑस्कर) ने विल स्मिथ पर शुक्रवार को बैन लगा दिया। इस फैसले के बाद विल अगले 10 साल तक ऑस्कर के किसी भी कार्यक्रम में पार्टिसिपेट नहीं कर सकेंगे।

एकेडमी के अध्यक्ष डेविड रुबिन ने कहा कि इस साल के ऑस्कर सेरेमनी के दौरान मंच पर क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने की वजह से यह फैसला लिया गया है। बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने भी इस फैसले पर अपनी सहमति जताई है। डेविड ने कहा कि घटना के बाद विल को हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में बैठने की अनुमति दी गई और उन्हें पुरस्कार भी दिया गया, जिसके बाद एकेडमी की आलोचना होने लगी थी।

27 मार्च को लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में 94वी ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी आयोजित हुई थी। इसी दौरान मंच पर कॉमेडियन क्रिस रॉक ने एक्टर विल स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट की बीमारी को लेकर एक मजाक किया। मजाक से विल नाखुश हो गए और अपनी सीट से उठकर मंच पर जाकर क्रिस को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। साथ ही विल ने क्रिस को वॉर्निंग देते हुए कहा कि मेरी पत्नी का नाम कभी भी अपनी जुबान पर मत लाना।

दरअसल, क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी एक्ट्रेस-सिंगर जेडा पिंकेट के गंजेपन को लेकर मजाक किया था। पिंकेट ने बीमारी की वजह से अपने बाल कटवाए थे। दरअसल, वो एलोपीशिया बीमारी से जूझ रही हैं, जिसकी वजह से सिर में जगह-जगह से बाल बिल्कुल गायब हो जाते हैं।

विल दे चुके है एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर से इस्तीफा

कॉमेडियन को थप्पड़ मारने के बाद विल ने 29 मार्च को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर से इस्तीफा दे दिया था। विल ने इस्तीफे के बाद अपने बयान में कहा था कि मैंने जो हरकत की है वो बेहद शर्मनाक और हैरान कर देने वाली थी। जिन लोगों को भी मैंने दर्द दिया है, मैं उन सबसे माफी मांगता हूं। मैंने अकेडमी के विश्वास के साथ धोखा किया है। बोर्ड जो भी फैसला लेगा वह मुझे स्वीकार होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button