विदेश

PAK में महिला MP भी महफूज नहीं:पति हैदर अली पर हत्या की कोशिश का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई

जियो न्यूज’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जावेरिया और हैदर अली का 6 महीने पहले निकाह हुआ था। शादी की शुरुआत से ही दोनों के बीच अच्छे रिश्ते नहीं रहे। इस बारे में पहले भी खबरें आती रही हैं

प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी की सांसद जावेरिया जफर हैं। मंगलवार शाम को घबराई हुई सांसद जावेरिया महिला पुलिस थाने पहुंचीं। यहां उन्होंने पति हैदर अली पर हत्या की कोशिश का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई।

एफआईआर में जावेरिया ने कहा- मेरी अपने पति के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। वो मुझे कई दिन से तलाक की धमकी दे रहे हैं। जब मैंने उनकी धमकी का विरोध किया तो उन्होंने मेरे सिर पर पिस्तौल रखकर गोली चला दी। मैं ऐन वक्त पर झुक गई और गोली दीवार में लगी। घटना के बाद से सांसद के पति फरार बताए जा रहे हैं।

6 महीने पहले हुआ था निकाह ‘जियो न्यूज’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जावेरिया और हैदर अली का 6 महीने पहले निकाह हुआ था। शादी की शुरुआत से ही दोनों के बीच अच्छे रिश्ते नहीं रहे। इस बारे में पहले भी खबरें आती रही हैं। मंगलवार को जावेरिया परेशान और घबराई हालत में इस्लामाबाद के वुमन पुलिस स्टेशन पहुंचीं। यह पुलिस स्टेशन संसद से कुछ दूरी पर ही है। यहां उन्होंने पति हैदर अली के खिलाफ जानलेवा हमला करने का केस दर्ज कराया।

जावेरिया ने पुलिस से कहा- मेरे पति हिंसक स्वभाव के हैं। मंगलवार को मेरे और पति के बीच किसी बात को लेकर अनबन हुई। इसी दौरान हैदर ने मेरे सिर पर पिस्तौल तान दी। जैसे ही उन्होंने फायर किया तो मैं झुक गई। गोली दीवार में लगी। उन्होंने मेरे परिवारवालों को भी जान से मारने की धमकी दी है। मुझे अपने पति से जान का खतरा है।

गायब हो गए हैं सांसद के पति हैदर अली एफआईआर दर्ज होते ही जावेरिया के पति हैदर अली गायब हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक- सांसद की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है और हैदर की तलाश की जा रही है। पुलिस की एक टीम जांच के लिए जावेरिया के घर भी पहुंची और यहां उनके परिवारवालों के बयान दर्ज किए।

पार्लियामेंट्री सेक्रेटरी हैं जावेरिया जावेरिया जफर को इमरान खान का भरोसेमंद बताया जाता है। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 2018 में जब सत्ता में आई तो जावेरिया को पार्लियामेंट कमेटी ऑफ ओवरसीज का सेक्रेटरी बनाया गया। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान में महिलाओं पर घरेलू हिंसा का मुद्दा संसद में उठाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button