तकनीक

आज खुलेगा 2022 का पहला IPO, न‍िवेश से पहले जान‍िए

पेमेंट सॉल्‍यूशन सर्विस देने वाली कंपनी एजीएस ट्रांजेक्‍ट टेक्नोलॉजीज (AGS Transact Technologies) के आईपीओ के ल‍िए 19 से 21 जनवरी तक बोली लगाई जा सकती है.

AGS Transact IPO : AGS ट्रांजेक्‍ट टेक्नोलॉजीज नए साल 2022 में शेयर बाजार में ल‍िस्‍ट होने वाली पहली कंपनी बनने वाली है. कंपनी का आईपीओ IPO आज से सब्सक्रिप्शन के ल‍िए खुल जाएगा. प‍िछले साल जारी हुए कई आईपीओ से न‍िवेशकों ने अच्‍छी कमाई की थी. ऐसे में इस साल भी आईपीओ को अच्‍छा र‍िस्‍पांस म‍िलने की उम्‍मीद है.

19 से 21 तक लगेगी बोली

पेमेंट सॉल्‍यूशन सर्विस देने वाली कंपनी एजीएस ट्रांजेक्‍ट टेक्नोलॉजीज (AGS Transact Technologies) के आईपीओ के ल‍िए 19 से 21 जनवरी तक बोली लगाई जा सकती है. आइए न‍िवेश करने से पहले जानते हैं कंपनी और आईपीओ से जुड़ी कुछ अहम बातें.

प्राइस बैंड और साइज

कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 166-175 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. पहले एजीएस ने आईपीओ का साइज 800 करोड़ रुपये रखा था. बाद में इसे घटाकर 680 करोड़ रुपये कर दियाग गया.

लॉट साइज

AGS ट्रांजेक्‍ट टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के लिए लॉट के हिसाब से बोली लगाई जा सकती है. एक लॉट में कंपनी के 85 शेयर होंगे. निवेशकों को लॉट के लिए अध‍िकतम 14,875 रुपये (85X175 रुपये) निवेश करने होगा. एक निवेशक ज्‍यादा से ज्‍यादा 13 लॉट के लिए बोली लगा सकता है.

लिस्टिंग डेट

AGS ट्रांजेक्‍ट का आईपीओ 1 फरवरी को एक्सचेंज पर लिस्ट होने की उम्‍मीद है. कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे. जानकारों का मानना है क‍ि कंपनी के आईपीओ को म‍िली-जुली प्रत‍िक्र‍िया म‍िल सकती है.

कंपनी का प्रोफाइल

AGS Transact Technologies एटीएम और CRM आउटसोर्सिंग कैश मैनेजमेंट, डिजिटल पेमेंट सॉल्यूशन, ट्रांजैक्शन प्रोसेसिंग सर्विसेस और मोबाइल वॉलेट जैसी सेवाओं के लिए कस्टमाइज्ड प्रोडक्ट और सर्विसेस मुहैया कराती है. कंपनी के प्रमोटर रवि बी गोयल और Vineha Enterprises है. दोनों की 97.61 फीसदी हिस्सेदारी है. वहीं 1.51 प्रत‍िशत की हिस्सेदारी AGSTTL Employees Welfare Trust के पास है.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button