देश

अलीगढ़ के लड़के ने लगाई फांसी, मौत से पहले लिखा सुसाइड नोट

अलीगढ़ लड़के ने लगाई फांसी, मौत से पहले लिखा सुसाइड नोट, सुसाइड नोट में पिता, एक युवती और दोस्तों को लिख छोड़ा ये संदेश

अलीगढ़ लड़के ने लगाई फांसी, मौत से पहले लिखा सुसाइड नोट, सुसाइड नोट में पिता, एक युवती और दोस्तों को लिख छोड़ा ये संदेश

अलीगढ़ जिले के थाना क्वार्सी क्षेत्र में एक 19 वर्षीय युवक ने कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौत से पहले युवक द्वारा लिखा गया एक सुसाइड नोट बरामद किया। मृतक लड़के द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट में पिता, दोस्तों ओर एक लड़की के लिए संदेश लिख कर छोड़ा गया। पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अलीगढ़ जिले के थाना क्वार्सी इलाके में किराए के मकान में रहने वाले एक युवक ने अपनी मौत से पहले अपने पिता दोस्तों और एक लड़की के नाम सुसाइड नोट छोड़ा गया।फिर लड़के ने सुसाइड नोट छोड़ते हुए फांसी के फंदे पर झूलते हुए खुदकुशी की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया हैं। लड़के के द्वारा कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटक कर की गई आत्महत्या की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद मौके पर पहुंची इलाका पुलिस ने खुदकुशी करने वाले लड़के की डेड बॉडी के पास से एक सुसाइड नोट बरामद करते हुए मृतक लड़के के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना क्वार्सी क्षेत्र के रामबाग कॉलोनी में मूल रूप से थाना पाली मुकीमपुर क्षेत्र के गांव पनियारा शूखुपुरा का रहने वाला 19 वर्षीय युवक बादल पिछले काफी समय से किराए के मकान में अकेला ही रह रहा था। जहां 19 वर्षीय लड़के ने आत्मघाती कदम उठाते हुए किराए के कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटककर खुदकुशी कर ली। युवक द्वारा कमरे के अंदर से कुंडी बंद करके लगाई गई फांसी से पहले अपने पिता एक लड़की को दोस्तों के नाम एक सुसाइड नोट भी लिखकर छोड़ा गया। आपको बताते चलें कि सुसाइड करने वाले म्रतक युवक बादल के चाचा भी अपने परिवार के साथ पड़ोस में ही किराए के मकान में रहते हैं। उनका भतीजा बादल देर शाम मजदूरी करने के बाद कमरे पर पहुंचा था जिसके बाद देर रात भतीजे के कमरे में कोई हलचल ना होती देख उसका चाचा आकाश अपने भतीजे बादल को देखने के लिए सीढ़ियों के सहारे उसके कमरे पर पहुंच गया। भतीजे के कमरे पर पहुंचे चाचा ने जब उसके कमरे के अंदर झांककर देखा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई और उसके होश उड़ गए।क्योंकि जब उसके चाचा आकाश ने कमरे के अंदर झांककर देखा तो उसका शव फांसी के फंदे पर लटक हुआ था। 19 वर्षीय भतीजे बादल द्वारा खुद को कमरे के अंदर बंद कर की गई आत्महत्या के बाद मौके पर पहुंचे चाचा की चीख निकल गई। देर रात चीख पुकार की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग मौके पर पहुंच गए। भतीजे द्वारा कमरे के अंदर की गई आत्महत्या की सूचना उसके चाचा आकाश के द्वारा पुलिस को दी। आत्महत्या की सूचना मिलते ही थाना क्वार्सी थानाध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से जमीन पर उतारा गया। तो वही पुलिस को युवक की लाश के पास से उसके द्वारा लिखा गया एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद करते हैं लड़के के शव का पंचनामा भरकर डेड बॉडी पोस्टमार्टम को भेज दी गई। इसके बाद मौके पर मौजूद परिजनों से मामले की जानकारी जुटाते हुए पुलिस जांच में जुट गई।

वहीं इस पूरे मामले पर थाना क्वार्सी इंस्पेक्टर विजय सिंह ने कहा कि देर रात एक लड़के ने फांसी के फंदे पर लटककर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी की सूचना लड़के के चाचा द्वारा पुलिस को दी गई। खुदकुशी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। जहां मौके पर पहुंची पुलिस को मृतक युवक बादल की डेड बॉडी के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। मृतक लड़के द्वारा छोड़े गए सुसाइड नोट में उसने किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया। मृतक लड़के ने अपने सुसाइड नोट में ये भी लिखा है कि पापा मैं अच्छा बेटा नहीं बन पाया। दोस्तों मुझे माफ कर देना। एक युवती का नाम के साथ लिखा है कि अपना समझ के भूल जाना। पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद करते हुए मृतक लड़के के शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तो वहीं पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई हैं।

रिपोर्टर लक्ष्मन सिंह राघव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button