देशब्रेकिंग न्यूज़

अलीगढ़ DM ने बिना सूचना के अवकाश पर गए तहसीलदार अतरौली को किया निलम्बित,CM के VVIP कार्यक्रम में स्थलवार तैनात किए मजिस्ट्रेट

सीएम के अलीगढ़ भ्रमण से पहले ही प्रशासन ने व्यवस्थाएं चाक-चौबंद दी

यूपी के अलीगढ़ जिले में उत्तर प्रदेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल डिफेंस कॉरिडोर ओर राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में चल रहे निर्माणाधीन कार्यो में प्रगति लाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए जायेंगे। जबकि कई करोड़ के नई परियोजनाओं का शिलान्यास कर लोकार्पण के साथ ही अलीगढ़ की जनता को मुख्यमंत्री द्वारा करोड़ों रुपये परियोजनाओं की सौगात दी जाएगी। सीएम के अलीगढ़ भ्रमण से पहले ही प्रशासन ने व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर ली गई है। वहीं वीवीआइपी कार्यक्रम की जानकारी होने के बावजूद किसी को भी बिना बताए छुट्टी(अवकाश) गए तहसील अतरौली तहसीलदार को जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के द्वारा निलंबित किया गया है। तो वही निलंबित किए गए तहसीलदार उदयवीर सिंह की जगह पर तत्काल तहसीलदार न्यायिक सदर सुभाष चन्द्र को अतरौली तहसील पर तहसीलदार के पद पर नियुक्त किया गया है। वही निलंबित तहसीलदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई प्रचलित किए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री के अलीगढ़ भर बंद करने को लेकर इसी कड़ी में अलीगढ़ के जिलाअधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले में भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत रखते हुए कार्यक्रम में तैनात मजिस्ट्रेट को उनकी जिम्मेदारियों एवं दायित्व एवं जिम्मेदारियों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में बैठक कर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में तैनात मजिस्ट्रेट को सचेत किया गया है। इसके साथ ही जिलाधकारी ने कहा कि वीवीआईपी भ्रमण कार्यक्रम एक जिम्मेदारी पूर्ण कार्य होता है। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त न होगी। उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रेट अपनी अपनी ड्यूटियां, कार्य एवं तैनाती स्थल अच्छे से समझ लें।

डीएम की समीक्षा बैठक के दौरान अतरौली तहसील में तैनात तहसीलदार अतरौली उदयवीर सिंह को बिना किसी अवकाश एवं पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर निलंबित करने के साथ ही विभागीय कार्रवाई करने के जिला अधिकारी के द्वारा निर्देश दिए गए। तहसीलदार के द्वारा किसी को बिना बताएं ओर बिना सूचना दिए छुट्टी पर जाने की बात चलने पर डीएम इंद्र विक्रम सिंह लापरवाही एवं अनुशासनहीनता पर इतने नाराज़ हुए कि उन्होंने तत्काल पत्र तैयार कराते हुए बिना बताए छुट्टी गए तहसीलदार के स्थान पर तहसीलदार न्यायिक सदर सुभाष चन्द्र को तहसीलदार अतरौली के रूप में तैनात करते हुए संबंधित जिम्मेदारियों को सौंप दिया। उन्होंने कहा कि वीवीआईपी कार्यक्रम के दौरान इस प्रकार की कारगुजारी इनकी लापरवाही का द्योतक है।

जबकि जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री के भ्रमण कार्यकम के दौरान उप जिलामजिस्ट्रेट गभाना ऋषभ पुण्ढ़ीर को आईटीएम कॉलेज परिसर में बने हैलीपैड पर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई।वही मुख्यमंत्री का स्वागत, सेफ हाउस एवं क्रू मेंबर से सम्बन्धित अन्य जिम्मेदारियां उन्हें सौंपी गयी हैं। इसके साथ ही वह कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र स्थित जवाहर पार्क में भी सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएंगे। जबकि उप जिला मजिस्ट्रेट खैर अनिल कटियार को राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय में ब्रीफिंग पाण्डाल एवं निरीक्षण सम्बन्धी व्यवस्थाओं के लिये तैनात किया गया है। साथ ही अपर उप जिलामजिस्ट्रेट कोल बृजेन्द्र कुमार को पीएसी में बने हैलीपैड पर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए सेफ हाउस एवं क्रू मेंबर से सम्बन्धित अन्य जिम्मेदारियां सौंपी गयी हैं। साथ ही डीएम ने अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त एवं राजस्व अमित कुमार भट्ट को कमिश्नरी सभागार में मुख्यमंत्री की होने वाली बैठक एवं सर्किट हाउस में समस्त व्यवस्थाओ की समुचित तैयारी कराने के लिये नामित किया गया है।

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि एडीएम प्रशासन डीपी पाल हैबीटेट सेन्टर में उपस्थित रहकर ही मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की समस्त व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराएंगे,ओर अपर नगर मजिस्ट्रेट केबी सिंह को प्रथम फ्लीट के रूप में नामित करते हुए आईटीएम कॉलेज से स्टेट यूनिवर्सिटी तक मुख्यमंत्री को निर्बाध मार्ग उपलब्ध कराते हुए विश्वविद्यालय का निरीक्षण सकुशल सम्पन्न कराने के निर्देश दिये हैं। वहीं द्वितीय फ्लीट के रूप में अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय सुधीर कुमार सोनी को नामित करते हुए पीएसी स्थित हैलीपैड से सर्किट हाउस तक मुख्यमंत्री को निर्बाध मार्ग उपलब्ध कराते हुए अन्य भ्रमण कार्यक्रम सकुशल सम्पन्न कराने के निर्देश दिये हैं। डीएम ने बताया कि नव नियुक्त तहसीलदार अतरौली सुभाष चन्द्र हैबीटेट सेन्टर में पुलिस अधिकारियों से समन्वय कर पार्किंग एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

रिपोर्टर लक्ष्मन सिंह राघव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button