अलीगढ़उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़

अलीगढ़ – गोशाला में मृत पड़े दर्जनों गोवंश, मांस नोंचकर खा रहे कुत्ते, वीडियो वायरल

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गौप्रेम किसी से छुपा नहीं है। गौसेवा और गोवंश के प्रति उनका स्नेह ही है कि बुलडोजर बाबा की एक आवाज पर गोरखनाथ मंदिर की गौशाला के गोवंश दौड़े चले आते हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गौप्रेम किसी से छुपा नहीं है। गौसेवा और गोवंश के प्रति उनका स्नेह ही है कि बुलडोजर बाबा की एक आवाज पर गोरखनाथ मंदिर की गौशाला के गोवंश दौड़े चले आते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री के गोवंश का ये स्नेह और गोप्रेम उनके ही प्रदेश के अलीगढ़ जिले में धराशाई हो गया। लेकिन अलीगढ़ जिले के आश्रय स्थलों पर गोवंश बिना चारे पानी व बीमारी से दम तोड़ रहे। जिन मृत गायों को उनके रख वालों के द्वारा बरसात के पानी के गड्ढों में डाल दिया गया। गड्ढों में भरे पानी के बीच पड़ी दर्जनों मृत गायों को कुत्ते गौशाला में पहुंचकर उनका मांस नोंचकर खा रहे हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद अब देखने वाली बात होगी कि गोप्रेम रखने वाले मुख्यमंत्री दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों पर क्या एक्शन लेते?

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील गभाना क्षेत्र के गांव ओगर का किसी ग्रामीण के द्वारा निराश्रित गौशाला के अंदर मृत पड़ी दर्जनों गौवंशो की दयनीय हालत की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल की गई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में गौशाला के अंदर पानी के बीच दर्जनों का भूख से तड़प तड़पकर मौत के आगोश में समा गई। गौशाला के अंदर जगह जगह पर बने इन गड्ढे में कई दिन से हो रही मूसलाधार बारिश का पानी भर गया। जिन तालाब नुमा गड्ढों के अंदर पानी में जगह जगह पर दर्जनों के करीब गोवंश मृत पड़े हुए हैं। पानी के बीच जमीन पर गड्ढों के अंदर बिना चारे पानी और बीमारी के चलते पड़े मृत पड़ी गायो को बेजुबान भूखे आवारा कुत्तों के द्वारा उनका मांस नोच नोचकर अपनी भूख का निवाला बनाते हुए खाया जा रहा है। आवारा कुत्तों के द्वारा गौशाला में मृत पड़ी गायो के मांस नोच नोचकर खाते हुए देख किसी ग्रामीण की नजर इस दृश्य पर पड़ गई। इसके बाद उस ग्रामीण ने जिला प्रशासन व गौशाला की देखभाल करने वाले जिम्मेदारों की पोल खोलते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को आईना दिखाया गया कि उनकी सरकार में आवारा गाय बिना चाय पानी के भूख प्यास से तड़प तड़प कर उपचार न मिलने के चलते दम तोड़ रही है। कुत्तों द्वारा उनका मांस नोच नोंचकर खाया जा रहा है।गायों के मांस को नोंच नोंच कुत्तों द्वारा खाने का वीडियो अपने मोबाइल में कैद किया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। इंटरनेट मीडिया पर मृत गायों के मांस को कुत्तों द्वारा खाए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद भी जिला प्रशासन अभी भी इस वायरल वीडियो से अंजान है।

आपको बता दें,की उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ से करीब 25 किलोमीटर दूर तहसील गभाना इलाके के गांव ओगर में सड़कों पर छुट्टा घूमने वाले गौवंशो को पनाह देने के लिए प्रेदश सरकार की पहल पर ग्राम पंचायत स्तर पर गोशालाएं तो बनवा दी गई।लेकिन व्यवस्था बदहाल होने से ये गोशालाएं मवेशियों की पनाहगाह की जगह कब्रगाह बन गई है। जहां सड़कों पर घूम घूमकर अपना पेट भरने वाले गोवंश बिना चारे पानी के भूख और प्यास से तड़प तड़प कर आए दिन गायें मर रही हैं। जानवरों के लिए न दाना है न हरा चारा। सूखा भूसा जानवर कब तक खाएं। भूख और बीमारी से जानवर मर रहे हैं। अब तहसील गभाना के ओगर गांव स्थित गोशाला में बिना चारे पानी के भूख से तड़प तड़प कर दर्जनों से ज्यादा गौवंशो की मौत हो गई। गोशालाओं की देखभाल करने वाले जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी से भाग खड़े हो रहे हैं तो वही कर्मचारी भी गौशाला से नदारद है। तो वहीं जिला प्रशासन भी आवारा पशुओं को लेकर अपनी आंखों पर काली पट्टी बांध मौन बना हुआ गौशाला के अंदर देखभाल करने वाले जिम्मेदारों ने मूसलाधार बारिश के बीच गौशाला के अंदर हुए जलभराव में भूख प्यास से तड़प तड़प कर दम तोड़ रहे और दम तोड़ चुके मर्त गौवंशो को खुले आसमान के नीचे बेजुबान आवारा कुत्तों का निवाला बनाने के लिए खुले पर जमीन पर जगह-जगह डाल दिया गया।इस गोशाला में मृत पड़ी गायो के शरीर को गौशाला में घुसे आवारा कुत्तों द्वारा उनके मांस को नोच-नोचकर खा रहे हैं.जिनमें कई गायों का आधा शरीर कुत्ते खा चुके हैं और दूसरी गायों के केवल कंकाल बचें हुए हैं। मृत गायों के पड़े होने से गांव के चारो तरफ दुर्गंध फैल रही है। जिससे ग्रामीणों को साथ लेना भी दुश्वार हो रहा है। गौरतलब ये है कि जिला प्रशासन को दर्जनों गायों के मरने की जानकारी ही नहीं है। गौशाला की दयनीय हालत की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

रिपोर्टर – लक्ष्मन सिंह राघव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button