विदेश

गाड़ियों का ऐसा प्रेम शायद ही देखा होगा इस PM के पास हैं 4 खरब रुपयों की गाड़ियां,

हम यह नहीं कह रहे कि दुनिया में सिर्फ इन्हीं के पास इतनी गाड़िया हैं या ये एकलौते ऐसे PM हैं जिन्हें गाड़ियां रखने का शौक हो, यहां बात सिर्फ शौक की जिसके लिए लोग कीमत नहीं देखते, बल्कि अपनी पसंदीदा चीजों को अपना बना लेते हैं.

यूं तो दुनिया में सैकड़ों लोग ऐसे हैं जो अपने अजीबोगरीब शौक के लिए जाने जाते हैं लेकिन आज आपको जिस शख्स के शौक के बारे में बताने जा रहे हैं उसे जानकर आप भी कह उठेंगे कि वाकई शौक बड़ी चीज हैं. यहां बात दुनिया के सबसे रईस फुटबॉलर फैक बोल्किया की जो चेल्सी और लीसेस्टर जैसे बड़े क्लबों की ओर से अपने कदमों का लोहा मनवा चुके हैं.

कारों का इतना बड़ा कलेक्शन शायद ही देखा होगा

फैक की गिनती दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में होती है तो उनके अंकल भी कोई साधारण आदमी नहीं बल्कि ब्रूनेई (Brunei) के प्रधानमंत्री हैं. जी हां हसनल बोल्किया ( PM Hassanal Bolkiah) के शौक की बात करें तो उनके गैराज में जितनी गाड़ियां हैं उतनी शायद आपने किसी के पास भी नहीं देखी होंगी. हम यह नहीं कह रहे कि दुनिया में सिर्फ इन्हीं के पास इतनी गाड़िया हैं या ये एकलौते ऐसे PM हैं जिन्हें गाड़ियां रखने का शौक हो, यहां बात सिर्फ शौक की जिसके लिए लोग कीमत नहीं देखते, बल्कि अपनी पसंदीदा चीजों को अपना बना लेते हैं.

‘4 खरब रुपयों की तो सिर्फ कार रखते हैं’

हसनल बोल्किया (Hassanal Bolkiah) के कार कलेक्शन की कीमत पूरे मैनचेस्टर यूनाइटेड से ज्यादा है. ब्रुनेई के प्रधानमंत्री के भतीजे, फैक बोल्किया, चेल्सी और लीसेस्टर सिटी के साथ खेल चुके हैं. वहीं द सन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक उनकी गाड़ियों के काफिले की कीमत £4 बिलियन पाउंड यानी भारतीय मुद्रा में करीब चार खरब रुपये है. CAR NEWS

दुनिया के सबसे रईस प्रधानमंत्री!

बोलकिया, जिसकी अनुमानित कुल संपत्ति £13 बिलियन पाउंड है. उनके पास 600 से अधिक रॉल्स रॉयस, 570 से अधिक मर्सिडीज-बेंज, 450 फरारी और 380 से अधिक बेंटले के अलावा और भी सैकड़ों गाड़िया हैं. उनके पास जितना बड़ा गैराज है उतना तो बिल गेट्स के पास भी नहीं होगा क्योंकि उन्हें भी लक्जरी गाड़ियों का शौक है. वहीं उनके भतीजे फैक एक पेशेवर खिलाड़ी हैं जिन्हें दुनिया में सबसे अमीर माना जाता है.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button