विदेश

राष्ट्रपति जो बाइडेन का दावा, अमेरिका को एक उदार विश्व व्यवस्था की स्थापना करनी चाहिए

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दावा किया कि जल्द ही एक नई विश्व व्यवस्था स्थापित की जाएगी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दावा किया कि जल्द ही एक नई विश्व व्यवस्था स्थापित की जाएगी और यह अमेरिका पर निर्भर है कि वह इसका किस तरह से नेतृत्व करे।

आरटी ने बताया कि बिजनेस राउंडटेबल के सीईओ क्वार्टरली मीटिंग में सोमवार को एक भाषण के दौरान, बाइडेन ने दावा किया कि दुनिया एक विभक्ति बिंदु पर है जो हर तीन या चार पीढ़ियों में होती है और यह परिणाम निर्धारित करने के लिए सब कुछ अमेरिका पर निर्भर है।

राष्ट्रपति ने कहा, जैसा कि शीर्ष सैन्य लोगों में से एक ने दूसरे दिन एक सुरक्षा बैठक में मुझसे कहा, 1900 और 1946 के बीच 60 मिलियन लोग मारे गए और तब से हमने एक उदार विश्व व्यवस्था की स्थापना की है और यह लंबे समय में नहीं हुआ था। इस टिप्पणी ने अमेरिका और दुनिया भर में भौंहें चढ़ा दीं और इसके परिणामस्वरूप न्यू वर्ल्ड ऑर्डर सोमवार को ट्विटर के ट्रेंडिंग टॉपिक्स में से एक बन गया।

आरटी ने बताया कि शब्द नई विश्व व्यवस्था ऐतिहासिक रूप से महान वैश्विक परिवर्तन के युग को संदर्भित करने के लिए इस्तेमाल की गई है और इसका इस्तेमाल पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एच.डब्ल्यू बुश, पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हेनरी किसिंजर और ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर जैसे राजनेताओं द्वारा किया गया है। दशकों से, हालांकि, वाक्यांश एक प्रमुख साजिश सिद्धांत का विषय भी रहा है जो एक दमनकारी वैश्विक सरकार बनाने के लिए एक गुप्त, अभिजात्य साजिश का हिस्सा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button