खेल जगत

विराट के समर्थन में अनुष्का का इमोशनल पोस्ट:कोहली के कप्तानी छोड़ने पर एक्ट्रेस ने कहा- आपकी नीयत हमेशा ईमानदार रही, मेरी नजरों में आप महान हैं

साउथ अफ्रीका सीरीज में शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट से कप्तानी छोड़ दी है। विराट कोहली ने शनिवार को एक स्टेटमेंट के जरिए इस बात की जानकारी दी।

साउथ अफ्रीका सीरीज में शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट से कप्तानी छोड़ दी है। विराट कोहली ने शनिवार को एक स्टेटमेंट के जरिए इस बात की जानकारी दी। इसके बाद अनुष्का शर्मा ने पति विराट के लिए सोशल मीडिया पर इमोशनल नोट पोस्ट किया है। इस नोट में एक्ट्रेस ने महेन्द्र सिंह धोनी से लेकर अपनी बेटी वामिका तक का भी जिक्र किया है।

अनुष्का ने पोस्ट में क्या लिखा अनुष्का शर्मा ने अपने पोस्ट में लिखा, “मुझे 2014 का वह दिन याद है, जब आपने मुझसे आकर कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है, क्योंकि एमएस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था। मुझे याद है एमएस, आप और मैं उस दिन हम बात कर रहे थे और वह मजाक कर रहे थे कि आपकी दाढ़ी जल्द ही सफेद होने लगेगी। हम सभी को इस पर हंसी आई थी। उस दिन के बाद से मैंने आपकी दाढ़ी को सफेद होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है। मैंने ग्रोथ देखी है, आपके आसपास और आप में भी।”

आपकी कप्तानी में टीम की उपलब्धियों पर मुझे गर्व है अनुष्का शर्मा ने नोट में आगे लिखा, “इंडियन नेशनल क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में आपकी ग्रोथ और आपकी कप्तानी में टीम ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं उस पर मुझे बहुत गर्व है। लेकिन, आपने खुद में जो ग्रोथ हासिल की है, मुझे उस पर और भी बहुत ज्यादा गर्व है। 2014 में हम इतने छोटे और भोले थे। यह सोचकर कि सिर्फ अच्छे इरादे, पॉजिटिव सोच और मकसद ही आपको जीवन में आगे ले जा सकते हैं। वे निश्चित रूप से करते हैं, लेकिन चुनौतियों के बिना नहीं। इनमें से बहुत सी चुनौतियां जिनका आपने सामना किया, वे हमेशा मैदान पर नहीं थीं। लेकिन यही तो लाइफ है ना?”

कुछ हार भी थीं, जब पास बैठकर मैंने आपकी आंखों के आंसू देखे हैं चुनौतियों की बात करते हुए अनुष्का ने कहा, “चुनौतियां उन जगहों पर आपकी परीक्षा लेती है जहां आप कम से कम उम्मीद करते हैं। इसकी जरूरत भी होती है। एंड माय लव, मुझे आप पर बहुत गर्व है कि आपने अपने अच्छे इरादों के बीच कुछ भी नहीं आने दिया। आपने अपनी एनर्जी के दम पर मैदान पर जीत हासिल की। कुछ हार भी थीं, जिनके बाद आपके पास बैठे मैंने आपकी आंखों में आंसू भी देखे हैं। आप हमेशा सोचते थे कि क्या अभी भी कुछ और है जो आप कर सकते थे। यह आप हैं और यही आप से सभी लोग उम्मीद भी करते हैं।” आप सीधे हैं, आपको दिखावा करना बिल्कुल नहीं आता उन्होंने आगे लिखा, “आप सीधे हैं, आपको दिखावा करना बिल्कुल नहीं आता है और यही आपको मेरी नजर में और आपके फैंस की नजर में महान बनाता है। हर कोई इसे सही मायने में नहीं समझ पाएगा। असल में धन्य हैं वे लोग जिन्होंने आपको ठीक से जानने की कोशिश की है। आप परफेक्ट नहीं हैं और आप में भी खामियां हैं। लेकिन, आपने उन्हें छिपाने की कोशिश भी कभी नहीं की है? आपने जो किया है, वह यह है कि आप हमेशा सही चीजों के लिए खड़े रहे हैं। आपने लालच के साथ कुछ भी नहीं रखा, यह पद भी नहीं और मुझे यह पता है। क्योंकि जब कोई किसी चीज को इतनी मजबूती से होल्ड करता है, तो वे खुद को सीमित कर लेता है। …यू, माय लव, आर लिमिटलैस। हमारी बेटी इन 7 साल की सीख अपने पिता में देखेगी, जो आप उसके लिए हैं। आपने अच्छा किया है।” टेस्ट कप्तानी से इस्तीफे के बाद विराट का स्टेटमेंट विराट कोहली ने कहा, “टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए मैंने 7 साल तक हर दिन कठिन परिश्रम किया। मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ किया और इसमें कोई कसर नहीं छोड़ी। हर चीज को किसी न किसी मोड़ पर रुकना ही होता है और टेस्ट टीम के कैप्टन के तौर पर मेरे लिए रुकने का यही समय हैं। इस पूरी यात्रा के दौरान कई उतार-चढ़ाव भी आए, लेकिन मेरी कोशिशों और भरोसे में कभी कोई कमी नहीं आई। मैं हमेशा हर चीज में 120% योगदान देना चाहता हूं, अगर मैं ऐसा नहीं कर पाता हूं तो यह गलत होगा।

मेरे दिल में कोई संशय नहीं है और मैं अपनी टीम के साथ बेइमानी नहीं कर सकता हूं। मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उसने इतने लंबे समय तक मुझे अपने देश की अगुआई करने का मौका दिया। इसके साथ ही मैं अपने साथियों का भी शुक्रिया करना चाहता हूं जिन्होंने पहले दिन से ही मेरे विजन पर भरोसा किया और किसी भी स्थिति में हथियार नहीं डाले। आपने मेरे सफर को यादगार और खूबसूरत बना दिया है।

रवि भाई और सपोर्ट ग्रुप इस गाड़ी के इंजिन के तौर पर रहे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट को लगातार ऊंचा उठाया है। आप सबने मेरे विजन को हकीकत में बदलने में अहम भूमिका निभाई है। आखिर में एमएस धोनी को बहुत ज्यादा शुक्रिया, जिन्होंने मुझ पर एक कप्तान के तौर पर बहुत ज्यादा भरोसा किया है। उन्होंने मुझे इस लायक समझा कि मैं भारतीय क्रिकेट को आगे लेकर जा सकता हूं।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button