देश

मेरठ में सीएमओ के नाम पर ठगी करने वाला महाठग गिरफ्तार

मेरठ में सीएमओ के नाम पर ठगी करने वाले एक शातिर ठग को लालकुर्ती पुलिस ने गिरफ्तार किया है

मेरठ में सीएमओ के नाम पर ठगी करने वाले एक शातिर ठग को लालकुर्ती पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने ईएनटी डॉ के यहां एक कर्मचारी को मेडिकल कॉलेज में क्लर्क की नौकरी लगवाने के नाम पर 10 हजार रुपये ठग लिए।

शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो सामने आया कि आरोपी अब तक कई लोगों को लाखों रुपये की चपत लगा चुका है।

पुलिस अधिकारियो ने बताया कि लालकुर्ती थाना क्षेत्र में छीपी टैंक पर ईएनटी डॉ अखिलेश मोहन का क्लीनिक है। इनके यहां अरुण कुमार निवासी पल्लवपुरम हेल्पर है। 26 मार्च को डॉ. अखिलेश मोहन के पास कॉल आया।

इसमें आरोपी मोहित शर्मा निवासी कंकरखेड़ा ने खुद को डॉ. पंकज शर्मा बताया। उसने कहा कि वो मेडिकल कॉलेज में तैनात है। सीएमओ से सेटिंग की बात कहकर उसने यहां नौकरी लगवाने का झांसा दिया। इसके बाद उसने कुछ कागजात और 10 हजार रुपये देने को कहा। इस पर उसने यह धनराशि ऑनलाइन भेज दी।अरुण के मुताबिक आरोपी कई डॉक्टरों के नाम लेकर दावा करता रहा कि वो इन्हें अच्छी तरह जानता है, लेकिन न तो नौकरी मिली और न ही पैसे लौटाए गए। पीड़ित इसकी शिकायत लेकर एसपी सिटी के पास पहुंचा। उन्होंने लालकुर्ती पुलिस को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

वहीं इस आरोपी को कंकरखेड़ा पुलिस ने भी एक मामले में हिरासत में ले रखा था। यहां से आरोपी मोहित को लालकुर्ती पुलिस के पास भेज दिया गया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।आरोपी मोहित के खिलाफ शहर और देहात के कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं। सभी थाने के विवेचक आरोपी से पूछताछ करने के लिए रात तक लालकुर्ती थाने पहुंचते रहे। जानकारी मिली है कि आरोपी अपने को विधायक और मंत्री का खास बताकर भी ठगी किया करता था। पुलिस सब बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

बाइट –विनीत भटनागर, एसपी सिटी

रिपोर्ट :– सलमान हैदर , मेरठ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button