देशब्रेकिंग न्यूज़

यूपी से ATS-NIA ने 8 संदिग्ध को किया गिरफ्तार

यूपी ATS और NIA की छापामारी में उत्तर प्रदेश से 8 संदिग्ध पकड़े गए हैं। लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके से 1 और वाराणसी से 2 और बहराइच से 2 संदिग्ध लोगों को ATS ने हिरासत में लिया है।

यूपी ATS और NIA की छापामारी में उत्तर प्रदेश से 8 संदिग्ध पकड़े गए हैं। लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके से 1 और वाराणसी से 2 और बहराइच से 2 संदिग्ध लोगों को ATS ने हिरासत में लिया है। लखनऊ के इंदिरा नगर में दर्जी का काम करने वाले पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष वसीम अहमद को गिरफ्तार किया गया है। उसके एक साथी के साथ बाराबंकी के नदीम को हिरासत में लिया गया है।

राजधानी लखनऊ के साथ पूर्वी तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में उत्तर प्रदेश एटीएस के साथ NIA की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है। इनमें सर्वाधिक छापे पीएफआइ के दफ्तरों में डाले गए हैं। एनआइए के साथ उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम ने लखनऊ में गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर ए ब्लाक से दो संदिग्धों को पकड़ा है। इनमें पीएफआइ के प्रदेश अध्यक्ष असीम अहमद उर्फ बबलू को गिफतार किया गया है। वसीम अहमद ए ब्लाक के सरस्वती दुर्गा मंदिर स्कूल पास रहता है। एनआइए ने छापेमारी के दौरान यहां से मोहम्मद वसीम अहमद उर्फ बबलू को दबोचा। वसीम अहमद को इससे पहले भी 2020 में एनआरसी का विरोध करने पर पकड़ा गया था। वसीम को गिरफ्तार करने के बाद एनआइए की टीम ने लवकुशनगर से उसके साथी को पकड़ा। एजेंसी ने उनके पास से लैपटाप और कुछ अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं। दोनों को एजेंसियां लेकर चली गईं। दोनों पास से बरामद लैपटाप और दस्तावेजों की जांच दोनों एजेंसिंयां कर रही हैं। बताया जा रहा है कि इन दोनों के तार टेरर फंडिंग से दोनों के तार जुड़े हैं। दोनों आतंक फैलाने के लिए ताना बाना बुन रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button