खेल जगत

उस्मान ख्वाजा के शतक जड़ते ही खुशी से झूम उठीं उनकी पत्नी

दूसरी पारी में ख्वाजा के शतक पूरा करते ही मैच देखने पहुंची उनकी पत्नी खुशी से झूम उठीं

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच जारी ‘द एशेज’ का चौथा मुकाबला रोमांचक दौर में पहुंच गया है. दरअसल मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को सिडनी टेस्ट (Sydney Test) जीतने के लिए दूसरी पारी में 388 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया है. वहीं मेहमान टीम इंग्लैंड ने चौथे दिन की समाप्ति के बाद बिना किसी नुकसान के 30 रन बना लिए हैं. सिडनी टेस्ट में एक दिन और शेष बचा है एवं इंग्लैंड के हाथ में 10 विकेट शेष बचे हैं. ऐसे में कल देखना यह काफी दिलचस्प होगा कि रूट सेना मैदान में जीत के प्रयास से उतरती या मैच ड्रा कराने के इरादे से खेलेगी.

फिलहाल यह निर्णय तो भविष्य पर निर्भर है. इससे पहले आज एक बार फिर 35 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने शतक जड़ते हुए पूरी महफिल लुट ली. दरअसल एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में महज 86 रनों पर अपने टॉपक्रम के चार प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट गंवाकर मैदान में संघर्ष कर रही थी, लेकिन यहां से ख्वाजा और कैमरून ग्रीन ने सूझबूझ के साथ खेलते हुए 179 रनों की महत्वपूर्ण शतकीय साझेदारी की. 

इस दौरान ख्वाजा ने टेस्ट करियर का 10वां और सिडनी टेस्ट का दूसरा शतक भी पूरा किया. ख्वाजा दूसरी पारी में नाबाद 101 रन बनाने में कामयाब रहे. इससे पहले उन्होंने टीम के लिए पहली पारी में भी 137 रनों की महत्वपूर्ण शतकीय पारी खेली थी.

दूसरी पारी में ख्वाजा के शतक पूरा करते ही मैच देखने पहुंची उनकी पत्नी भी काफी खुश नजर आईं. ख्वाजा की पत्नी को मैदान के बाहर से खड़े होकर तालियां बजाते हुए देखा गया. इस दौरान उनके हाथ में उनका नन्हा बच्चा भी नजर आया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button