खेल जगत

दक्षिण अफ्रीका को 137 रनों से हराकर वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची इंग्लैंड

दक्षिण अफ्रीका की टीम एक बार फिर से वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने से चूक गई है। दूसरे सेमीफाइल मैच में टीम को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

 इंग्लैंड की टीम आइसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 137 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका की टीम एक बार फिर से फाइनल में जगह बनाने से चूक गई है। चाहे महिला हो या पुरुष की टीमें दोनों का वर्ल्ड कप में बेहद खराब रिकार्ड रहा है। दोनों टीमें आजतक न 50 ओवर के मैच में और न टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना पाई है जबकि दोनों ने अंतिम चार में 8 बार जगह बनाई है।

इससे पहले टास हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने डेनियल वेट के शानदार 129 रन और सोफिया डंकली के 60 रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 293 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था।

ये डेनियल की वर्ल्ड कप में पहली और वनडे में दूसरी शतकीय पारी थी। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से शबनीम इस्माइल ने अच्छी गेंदबाजी की और 46 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इस्माइल के अलावा काप और मसाबता क्लास ने 2-2 विकेट अर्जित किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 44 रन के स्कोर पर उसने अपने तीन शीर्ष बैटर को गंवा दिया। टीम को पहला झटका 1 रन के स्कोर पर लगा जब उनकी प्रमुख बैटर लोरा वुलवर्ट बिना खाता खोले आउट हो गईं। उसके बाद लगातार अंतराल पर दक्षिण अफ्रीका के विकेट गिरते चले गए और पूरी टीम  156 रन बनाकर आलआउट हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button