उत्तर प्रदेशक्राइम न्यूज़देशब्रेकिंग न्यूज़

UP में नाम बदलकर रह रहे थे बांग्लादेशी आतंकी, AQIS और JMB का बढ़ा रहे थे नेटवर्क

यूपी में बांग्लादेशी आतंकी नाम बदलकर अपना नेटवर्क बढ़ा रहे थे। यह यूपी में अलकायदा इंडियन सब कॉन्टिनेंट और जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश से युवाओं को गजवा-ए-हिन्द के उद्देश्य को पूरा करने के लिए जोड़ रहे थे।

यूपी में बांग्लादेशी आतंकी नाम बदलकर अपना नेटवर्क बढ़ा रहे थे। यह यूपी में अलकायदा इंडियन सब कॉन्टिनेंट और जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश से युवाओं को गजवा-ए-हिन्द के उद्देश्य को पूरा करने के लिए जोड़ रहे थे। इन लोगों ने कट्टरपंथी विचारधारा वाले लोगों से जकात के नाम पर टेरर फंड जुटाए। साथ ही युवाओं को पैसे का लालच देकर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल किया।

सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए यह लोग कुछ खास मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करते थे। जिनके माध्यम से अपने संगठन में जुड़े और नये लड़कों से बात करते थे। इसके लिए बाकायदा कोड में बात होती थी। इसके लिए संगठन से जुड़ने वालों को बाकायदा ट्रेनिंग दी जाती थी। इन एप से बात करने पर इनकी लोकेशन ट्रेस नहीं होती थी। न ही बातें रिकार्ड की जा सकती।

अब्दुल्ला तल्हा बांग्लादेश का अलकायदा इंडियन सब कॉन्टिनेंट और IMB से जुड़ा शीर्ष स्तर का आतंकी हैं। इसने अपने आतंकी संगठन और नेटवर्क को मजबूत करने के लिए यूपी में कट्टरपंथी विचारधारा के व्यक्तियों को धार्मिक आधार पर जोड़ने का काम कर रहा था। भारतीय सीमा से अवैध रूप से घुसपैठ कर अपनी आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा हैं। वह सहारनपुर में 11 माह तक दारे अकरम मदरसे में शिक्षक बनकर रहा था। साथ ही मदरसा संचालक लुकमान को भी संगठन से जोड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button