मनोरंजन

ज्योतिष में अटूट विश्वास रखते हैं ये सितारे .

फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े सितारे अंक ज्योतिष और रत्नों में अटूट विश्वास रखते हैं।

Advertisements
AD

यही वजह है कि कई सेलेब्रिटीज अपनी किस्मत बदलने के लिए अपने नाम के अक्षरों में हेरफेर करते हैं तो कई सितारे रत्नों का सहारा लेते हैं। पब्लिक प्लेस में भी ये सेलेब्स अक्सर अपने हाथों में कई तरह की अंगूठियां पहने नजर आ जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ फिल्मी हस्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपना भाग्य बदलने के लिए अलग-अलग तरह की रत्नों को धारण करने में विश्वास रखते हैं।

अमिताभ बच्चन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम इस सूची में पहले नंबर पर आता है। 70 के दशक में अमिताभ के सितारे बुलंदियों पर थे। यह सिलसिला साल 1990 तक चला, लेकिन धीरे-धीरे उनकी लोकप्रियता गिरते चली गई और साल 2000 आते-आते उनके ऊपर भारी कर्ज हो गया। इसके बाद किसी के कहने पर उन्होंने नीलम पहनना शुरू किया जिसके बाद एक बार फिर उनकी किस्मत चमक गई और बॉलीवुड में उनका सिक्का फिर से चल पड़ा।

अभिषेक बच्चन बिग बी की तरह ही उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी रत्नों में काफी विश्वास रखते हैं। जूनियर बच्चन नीलम और पन्ना पहनते हैं। एक्टिंग करियर की बात करें तो अभिषेक को आखिरी बार फिल्म ‘बॉब बिस्वास’ में देखा गया था। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग के लिए उन्हें क्रिटिक्स और दर्शकों की खूब तारीफ मिली थी।

सलमान खान
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का नंबर आता है। सलमान अपने हाथ में अपने पिता सलीम खान की तरह ही ब्रेसलेट पहनते हैं। यह ब्रेसलेट उन्हें उनके पिता सलीम खान ने गिफ्ट किया था। इस ब्रेसलेट में फिरोजा लगा हुआ है जो पहनने वाले शख्स को नकारात्मक ऊर्जा से दूर रखता है। सलमान इस ब्रेसलेट को अपने लिए बहुत लकी मानते हैं।
शाहरुख खान 
बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान भी रत्नों में गहरी आस्था रखते हैं। किंग खान कई साल से अपने हाथ में पन्ना पहनते हैं। इसे वह अपने लिए लकी मानते हैं। बता दें कि हाल ही में शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ का टीजर लॉन्च किया गया था। इस फिल्म का टीजर लोगों को खूब पसंद आ रहा है। यशराज के प्रोडक्शन में बन रही फिल्म में किंग खान जबरदस्त एक्शन करते नजर आएंगे। 
एकता कपूर 
टीवी इंडस्ट्री की क्वीन के एकता कपूर की उंगलियां देखकर कोई भी यह जान सकता है कि उन्हें रत्नों पर कितना भरोसा है। वह अपनी उंगलियों में कई तरह के रत्न पहनती हैं। जिसमें पुखराज, मूंगा, मोती प्रमुख हैं। एकता इन दिनों अपने वेब शो ‘लॉकअप’ की वजह से सुर्खियों में हैं। इस शो को कंगना रणौत होस्ट कर रही हैं। 
संजय दत्त
संजय दत्त भी ज्योतिषी की सलाह पर मोती और पीला पुखराज पहनते हैं। उनके मुताबिक जब से उन्होंने इस रत्न को धारण किया है उनका जीवन आसान हो गया है।
शिल्पा शेट्टी
शिल्पा शेट्टी को भी ज्योतिषशास्त्र और रत्नों में गहरी आस्था है। वह अपने हाथ में पुखराज पहनती हैं। उनका मानना है कि इस रत्न को धारण करने के बाद उन्हें बहुत फायदा हुआ है।
अजय  देवगन
अजय देवगन भी दूसरे फिल्मी सितारों की तरह ही अंगूठियां पहनते हैं। अपनी किस्मत के सितारे बुलंद करने के लिए उन्होंने पुखराज और मोती धारण किया है। वर्क फ्रंट की बात करें तो अजय ने हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ‘रूद्र’ वेब सीरीज से डेब्यू किया है। यह शो हॉटस्टार पर उपलब्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button