अन्य

8 अप्रैल को आएगा यूपीटीईटी का रिजल्ट

यूपीटीईटी रिजल्ट 2022 की डेट घोषित कर दी गई है। यूपीटीईटी 2021 रिजल्ट की घोषणा 8 अप्रैल 2022 को की जाएगी। दूसरी तरफ, बेसिल द्वारा डीडीए में तैनाती के लिए 378 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

दो माह से अधिक का समय बीत जाने के बाद यूपीटीईटी रिजल्ट 2022 की डेट आखिर आ ही गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपीटीईटी 2021 रिजल्ट की घोषणा 8 अप्रैल 2022 को की जाएगी। दूसरी तरफ, बेसिल द्वारा डीडीए में तैनाती के लिए 378 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

इग्नू ने दो कोर्सेज की एग्जाम डेट की घोषित कर दी है। इसके तहत, बेसिक बीएससी नर्सिंग और बीएड पाठ्यक्रम की डेट रिलीज की गई हैं। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने इस साल की तीन भर्ती परीक्षाओं – सीएमएस, आइईएस और आइएसएस के लिए अधिसूचनाएं जारी कर दी हैं। दूसरी तरफ, भारतीय सेना में 191 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज समाप्त होने जा रही है।

महाराष्ट्र SSC रिजल्ट जल्द घोषित होगा। वहीं 10वीं की परीक्षा हाल ही में खत्म हुई हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने 2022-2023 के लिए एडमिशन क्राइटेरिया रिलीज कर दिया है। सरकारी शिक्षक भर्ती के उम्मीदवारों और संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए आज, 6 अप्रैल 2022 की तारीख महत्वपूर्ण है। एक तरफ जहां राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राज्य माध्यमिक शिक्षा विभाग में 9760 वरिष्ठ अध्यापकों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है तो वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसी प्रकार, सीबीएसई बोर्ड द्वारा 26 अप्रैल से आयोजित की जाने वाली टर्म 2 परीक्षाओं में सम्मिलित होने जा रहे 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे।

BECIL DDA Recruitment 2022: 378 ऑफिस असिस्टेंट और DEO की भर्ती

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (बेसिल) द्वारा दिल्ली विकास प्राधिकरण में तैनाती के लिए ऑफिस असिस्टेंट के 200 पदों और डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के 178 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इच्छुक उम्मीदवार बेसिल की आधिकारिक वेबसाइट, becil.com आवेदन कर सकते हैं

राजस्थान में 9760 वरिष्ठ अध्यापकों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राज्य माध्यमिक शिक्षा विभाग में वरिष्ठ अध्यापकों के कुल 9760 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। जिन विषयों के लिए रिक्तियां घोषित की गई हैं, उनमें अंग्रेजी, हिंदी, गणित, संस्कृत, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, पंजाबी और उर्दू शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button