देशब्रेकिंग न्यूज़

वाराणसी में इफ्तार पार्टी के बाद बीएचयू में अब कश्मीर और ब्राह्मणवाद को लेकर बवाल

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में बुधवार रात इफ्तार पार्टी पर जमकर बवाल हुआ। कुछ छात्रों ने कुलपति आवास के बाहर कुलपति का पुतला तक फूंका।

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में बुधवार रात इफ्तार पार्टी पर जमकर बवाल हुआ। कुछ छात्रों ने कुलपति आवास के बाहर कुलपति का पुतला तक फूंका। वहीं गुरुवार सुबह भगत सिंह छात्र मोर्चा के लिखे गए कुछ नारों पर अन्य छात्रों ने जमकर बवाल हुआ।

आरोप है कि भगत सिंह छात्र मोर्चा ने विश्वविद्यालय परिसर के अंदर दीवारों पर जातिगत और कश्मीर मुद्दे पर आपत्तिजनक नारे लिखे हैं। जैसे ही इस बात की भनक प्रशासनकों लगी तो प्रोक्टोरियल टीम ने पुलिस को बुलवा कर नारों को मिटा दिया। अब नारे लिखने वाले छात्रों की तलाश की जा रही है। बीती रात बीएचयू प्रशासन के इफ्तार पार्टी के आयोजन पर छात्रों ने जमकर बवाल काटा था।

इफ्तार पार्टी के ठीक बाद ही कुलपति आवास के बाहर छात्रों ने कुलपति सुधीर जैन का पुतला भी फूंका था। गुरुवार सुबह-सुबह बिरला छात्रावास के ठीक सामने खेल मैदान की दीवार पर कुछ नारे लिखे हुए थे। नारे बेहद आपत्तिजनक थे जिसमें ब्राह्मणवाद को लेकर विवादित नारे लिखे थे। साथ ही कश्मीर को लेकर के भी बेहद आपत्तिजनक बातें लिखी थीं।

यहां लिखा हुआ था कि कश्मीर तो झांकी है, भारत अभी बाकी है। इन नारों के नीचे बीसीएम (भगत सिंह छात्र मोर्चा) संगठन का लिखा हुआ था। इन नारों को देखते ही छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए आनन फानन में चीफ प्रॉक्टर ने पुलिस को बुला कर दीवारों पर लिखे नारों को मिटवा दिया और नारे लिखने वाले छात्रों की तलाश में जुट गई है।

बाइट – प्रो. वीसी कापड़ी, चीफ प्रॉक्टर, बीएचयू

रिपोर्टर:–पुरुषोत्तम सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button