अन्य

बीटीएससी 6000 से ज्यादा जूनियर इंजीनियर पदों के लिए परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर

बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (Bihar Technical Service Commission BTSC) ने जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है।

बीटीएससी की 6000 जूनियर इंजीनियर पदों के लिए आयोजित हुई परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (Bihar Technical Service Commission, BTSC) ने जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। BTSC यानी कि बीटीएससी ने सिविल / इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल कैटेगिरी में जूनियर इंजीनियर भर्ती 2019 का फाइनल परिणाम आधिकारिक वेबसाइट pariksha.nic.in पर रिलीज किया है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके अपना स्कोर देख सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि जारी की श्रेणी-वार मेरिट सूची में उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, पंजीकरण संख्या और अन्य विवरण शामिल हैं।

-untitled_design_

बीटीएससी यानी कि बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (Bihar Technical Service Commission, BTSC) ने बिहार सरकार के विभिन्न क्षेत्रों में सिविल, इलेक्ट्रिकल या मैकेनिकल में 6000 से ज्यादा पदों पर इंजीनियरों के लिए भर्ती अभियान की शुरुआत की थी। वहीं उम्मीदवारों की सुविधा के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार रिजल्ट देख सकते हैं।

बीटीएससी जूनियर इंजीनियर रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवरों को आधिकारिक वेबसाइट pariksha.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर रिजल्ट टैब पर क्लिक करें। अब उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ‘जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल/सिविल) के पद के लिए विज्ञापन संख्या-01/2019 का परिणाम’। इसके बाद, स्क्रीन पर एक पीडीएफ प्रदर्शित होगा। अब परिणाम की जांच करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें। डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button