देशराजनीतिवीडियो

बिजनौर पहुंचे कपिल देव अग्रवाल, प्रभारी मंत्री यूपी सरकार

कार्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी

प्रदेश सरकार के 100 दिन के कार्यकाल पूरा होने पर बिजनौर जनपद में प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने पहुंच कर मीडिया से प्रदेश सरकार द्वारा जिले में किए गए कार्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी। प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा 100 दिन के कार्यकाल में जहां अपराधियों पर शिकंजा कसा गया है। तो वहीं कुख्यात अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाते हुए उनकी संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई भी सरकार के दिशा निर्देश पर अधिकारियों द्वारा कराई गई है। साथ ही महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए लगातार पुलिस अपराधियों पर शिकंजा कस रही है। जिसमें कि यूपी में लगातार अपराधों की संख्या घटती जा रही है। वही माताएं और बहनें अब सुरक्षा के साथ अपने घरों से निकलकर एक स्वच्छ वातावरण में आ जा रहे हैं।

बिजनौर जनपद के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने आज बिजनौर जिले के विकास भवन में पहुंचकर सरकार के 100 दिनों में किए गए कार्यों की उपलब्धता गिनाते हुए जानकारी दी। प्रभारी मंत्री ने बताया कि लोक निर्माण विभाग खादी ग्राम उद्योग विभाग उप लघु एवं मध्यम विभाग बेसिक शिक्षा विभाग माध्यमिक शिक्षा विभाग समाज कल्याण विभाग बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग पंचायती राज विभाग स्वास्थ्य विभाग सहित सभी विभागों में 100 दिनों के अंदर प्रदेश सरकार के निगरानी में अधिकारियों के दिशा निर्देश में लगातार काम किए गए हैं। 100 दिन के कार्यकाल को लेकर हर एक मंत्री अपने जिले में लगातार दौरे कर रहे हैं। जिसमें कि मैंने भी 5 जनपदों का दौरा किया है।

  बाईट- कपिल देव अग्रवाल, प्रभारी मंत्री  

सरकार काम का जो को लेकर बहुत ही संवेदनशील है और लगातार सरकार द्वारा जीरो टॉलरेंस नीति के तहत सभी विभागों में काम करने के दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। अपराधियों से 2925 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क करके उन्हें सबक सिखाने का काम प्रदेश सरकार के द्वारा किया गया है। प्रदेश सरकार में लगातार गुंडों और माफियाओं पर जहां शिकंजा कसा जा रहा है तो वही अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए स्लोगन जनता में अमन और गुंडों का दमन नीति के तहत अपराधियों पर कार्रवाई हो रही है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में कावड़ यात्रा पर डीजे बंद करा दिए गए थे। हमने कावड़ यात्रा का स्वागत किया साथ ही प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी कावड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कर के उनका उत्साह बढ़ाने का काम किया है। प्रभारी मंत्री ने यह भी बताया कि केंद्र सरकार द्वारा कोरोना काल में सभी गरीबों को मकान देकर प्रदेश में गरीबों के हित में काम किया गया है।साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार संचारी रोगों को कंट्रोल करने के लिए काम किया गया है। शिक्षा के क्षेत्र में स्कूली बच्चों को लेकर बड़े काम किए गए हैं। बिजनौर में दो आईटीआई और मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है। जिससे कि जनपद के बच्चों को अब पढ़ाई करने के लिए बाहर का रुख नहीं करना पड़ेगा। साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा आगे भी उनके दिशा-निर्देशों पर मंत्री और विधायकों सहित अधिकारियों द्वारा जिले को आगे बढ़ाने के लिए और क्या काम किए जाने हैं। इसकी भी समीक्षा समय-समय पर मेरे द्वारा अधिकारियों से की जा रही है।

  …………एपेक्स न्यूज इंडिया…………

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button