अयोध्याउत्तर प्रदेशक्राइम न्यूज़देशब्रेकिंग न्यूज़

बीकापुर : खाद्य निरीक्षक पर दुकानदार ने लगाया पैसा मांगने का आरोप

विकासखंड बीकापुर अंतर्गत रामपुर भगन बाजार के पश्चिमी छोर मीतनपुर में स्थित किराने की दुकान से सैंपल भरने को लेकर गुरुवार शाम खाद्य विभाग निरीक्षक और दुकानदार में नोकझोंक हो गई।

विकासखंड बीकापुर अंतर्गत रामपुर भगन बाजार के पश्चिमी छोर मीतनपुर में स्थित किराने की दुकान से सैंपल भरने को लेकर गुरुवार शाम खाद्य विभाग निरीक्षक और दुकानदार में नोकझोंक हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि मामला तारुन थाना पहुंच गया।

बताया गया कि रामपुर भगन मीतनपुर में संचालित विश्वास किराना स्टोर पर गुरुवार शाम को खाद्य विभाग के फूड इंस्पेक्टर टीम के साथ पहुंचे। और दुकान से किसमिस का सैंपल भरा तथा किसमिस के बिल की मांग की, दुकानदार द्वारा पक्का बिल दिया गया, आरोप है कि इसी बीच दुकान संचालक की मां ने खाद्य निरीक्षक को पानी पीने के लिए दिया। लेकिन खाद्य निरीक्षक ने पानी के जग और गिलास को फेंक दिया तथा कुर्सी को तोड़ दिया। दुकान संचालक का आरोप है कि खाद्य निरीक्षक द्वारा 20 हजार रुपए की मांग की जाने लगी, मजबूरी बताने पर कहा गया कि 10 हजार रुपए ही दे दीजिए। नोकझोंक और हल्ला मचने पर रामपुर भगन संयुक्त व्यापार मंडल के व्यापारी दुकानदार तथा आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। और मौके पर भीड़ लग गई। और लोगों में आक्रोश फैल गया। संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष एसपी विश्वकर्मा, राम तीरथ कसौधन, राजेंद्र वर्मा, इरफान अहमद सहित दुकानदारों द्वारा मामले को लेकर आक्रोश व्यक्त किया गया। इस दौरान कुछ समय के लिए बाजार भी आंशिक रूप से बंद हो गई तथा लोग इकट्ठे होकर तारुन थाने पहुंच गए।

व्यापार मंडल अध्यक्ष एसपी विश्वकर्मा ने बताया कि घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है। पीड़ित दुकानदार द्वारा तारुन थाने में तहरीर दी गई है।

दूसरी तरफ फूड इंस्पेक्टर का कहना है कि सैंपललिग का अभियान चलाया जा रहा है। दुकानदार द्वारा नमूना लेने के दौरान अभद्रता की गई है। दुकानदार द्वारा लगाया गया आरोप निराधार है।

रिपोर्टर-राम जी दूबे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button