राजनीति

बीजेपी संसदीय दल की “बैठक “,PM मोदी समेत कई नेता मौजूद

: उत्तर प्रदेश समेत 4 राज्यों में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है. यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में बीजेपी की वापसी से पार्टी कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद हैं.

 दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संसदीय दल की बैठक शुरू हो गई है. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में हो रही इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) समेत सभी बड़े नेता मौजूद हैं. संसदीय दल की बैठक में आज भारत रत्न लता मंगेशकर, कर्नाटक के बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा, यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र को श्रद्धांजलि देने के साथ ही दो मिनट का मौन रखा गया. आपको बता दें कि बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा की कर्नाटक में हिजाब विवाद (Hijab Row) के दौरान हत्या की गई थी.

पीएम को दी गई बधाई

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचते ही चार राज्यों में मिली जीत को लेकर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में सांसदों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया गया. चुनावों में मिली प्रचंड जीत के लिए भाजपा के सभी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वर्तमान अध्यक्ष जेपी नड्डा का माला पहना कर स्वागत किया और जीत के लिए बधाई दी.

पीएम दे सकते हैं जीत का मंत्र

आज की संसदीय बोर्ड की बैठक काफी अहम मानी जा रही है. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी पार्टी के सभी सदस्यों को आगे की चुनौतियों खासकर 2024 के आम चुनावों के लिए अभी से जीत का मंत्र दे सकते हैं. पीएम मोदी पार्टी की हर गतिविधि पर नजर रखते हैं. इसलिए पार्टी के फैसलों को लागू करने में कोई परेशानी आड़े नहीं आती है. बीजेपी संसदीय दल की पिछली बैठक 21 दिसंबर को हुई थी, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे. उन्होंने तब संसद में सांसदों की गैरहाजिरी पर चिंता जताई थी और चेताया था कि वे खुद को बदल लें, वरना आगे एक्शन लिया जा सकता है

चार राज्यों में बीजेपी को मिली है शानदार जीत

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनाव में बीजेपी को शानदार जीत मिली है. यूपी में बीजेपी ने इतिहास रचते हुए एक बार फिर बाजी मारी है. सारे मिथकों को ध्वस्त करते हुए योगी आदित्यनाथ एक बार फिर सरकार बनाने जा रहे हैं. यूपी में बीजेपी गठबंधन को 273 सीट मिली हैं. वहीं सपा गठबंधन को 125 सीट मिली हैं. कांग्रेस को 2 और बसपा को 1 सीट मिली है.  वहीं उत्तराखंड में बीजेपी ने 47 सीटें जीती हैं. जबकि कांग्रेस को 19 सीटों से संतोष करना पड़ा. 

बता दें कि लोकसभा में भाजपा के 301 सांसद हैं जबकि राज्यसभा में 97 सांसद हैं. बैठक में पांच राज्यों के विधान सभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी. 10 मार्च को पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हुए हैं, जिनमें पंजाब को छोड़कर बीजेपी ने सभी राज्यों में अच्छा प्रदर्शन किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button