देश

Drone From Pakistan at Taran Taran – पाकिस्तान से एक बार फिर आया ड्रोन

सीमा सुरक्षा बल ने 19 राउंड फायरिंग कर गिराया ड्रोन

पाकिस्तान से एक बार फिर ड्रोन भारत की सीमा में घुस आया। बता दें कि मंगलवार-बुधवार की आधी रात करीब 2.50 बजे ड्रोन पाकिस्तान की ओर से बीओपी हवेलियां भेजा गया। बीएसएफ ने लगभग 19 राउंड फायर कर ड्रोन को गिरा दिया। इसकी पुष्टि बीएसएफ प्रवक्ता ने की है।

सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता के मुताबिक उनकी टीम बीओपी हवेलियां में तैनात थी। तभी पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन भारत की सीमा में घुस आया। बल के जवानों की तरफ से 19 राउंड फायरिंग कर ड्रोन को गिरा दिया गया। ड्रोन चीनी कंपनी द्वारा निर्मित है और इसका मॉडल वीएम 3315 है। ड्रोन को जब्त कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई।

सूत्रों के मुताबिक, सीमा सुरक्षा बल और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और पता लगाया जा रहा है कि क्षेत्र में कोई संदिग्ध वस्तु तो ड्रोन के माध्यम से नहीं भेजी गई है। फिलहाल, किसी संदिग्ध वस्तु के मिलने की बीएसएफ द्वारा आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि ड्रोन किसी किसान के खेत में मिला था।

आपको बता दे कि इससे पहले रविवार-सोमवार की आधी रात को तरनतारन में भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को गिराया था। इस दौरान लगभग 48 राउंड फायरिंग की गई थी। बीएसएफ ने ड्रोन समेत चार पैकेट हेरोइन बरामद किए थे। इसमें लगभग पांच किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 20 करोड़ आंकी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button