देश

औरैया में अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर

योगी सरकार बनते ही जहां शहरों में अवैध बिल्डिंग को ध्वस्त कर जमीनों को कब्जे से मुक्ति दिलाई जा रही है

औरैया। योगी सरकार बनते ही जहां शहरों में अवैध बिल्डिंग को ध्वस्त कर जमीनों को कब्जे से मुक्ति दिलाई जा रही है. वहीं अब प्रशासन का बुलडोजर गांव-देहातों में पहुंचने लगा है । ताजा मामला औरैया जिले के सहार विकासखंड की ग्राम पंचायत बिझाई का है, जहां दबंगों ने सालों से ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा जमा रखा था। जिसके बाद दो दिन पूर्व फिर से एक बार बुलडोजर चला तो जमीन मुक्त कराई गई।

 

जहां प्रधान ने गांव में पंचायत भवन को बनवाने के लिए पानी की टंकी को लेकर ग्राम समाज की जमीन को चिन्हित किया था, लेकिन गांव के ही कुछ लोगों ने सालों से उस पर कब्जा जमा लिया। प्रधान ने कई बार जमीन को खाली कराने का प्रयास किया, अधिकारियों से शिकायत भी की लेकिन जमीन से अवैध कब्जा खाली नहीं हो पाया।

वहीं, अब शासन-प्रशासन ने एक बार फिर सख्ती शुरू कर दी है। दो दिन पूर्व बिझाई गांव में पुलिस प्रशासन के साथ राजस्व टीम एक साथ बुलडोजर को लेकर अवैध निर्माण को हटाने के लिए पहुंचे, जहां वर्षों से कब्जाई हुई जमीन को मुक्त कराया. जिसके बाद अब गांव के लिए ग्राम पंचायत पानी की टंकी का निर्माण शुरू होगा, जिसे शासन प्रशासन की तरफ से पहले ही स्वीकृत कर दिया था.

Byte – रेखा एस चौहान- एडीएम औरैया

रिपोर्टर:– मुनीश त्रिपाठी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button