खेल जगत

उपकप्तान के बिना पहला मैच खेलेगा भारत: टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किल

टीम इंडिया में कोरोना के अटैक के बाद भी उपकप्तान केएल राहुल पहला वनडे नहीं खेलेंगे। जिसके चलते मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के 4 खिलाड़ी शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड और नवदीप सैनी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

टीम इंडिया में कोरोना के अटैक के बाद भी उपकप्तान केएल राहुल पहला वनडे नहीं खेलेंगे। जिसके चलते मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा कुछ और नामों का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है।

बहन की शादी के चलते नहीं खेलेंगे पहला मैच वनडे सीरीज का ऐलान करने के बाद BCCI ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी कि केएल राहुल पहला वनडे नहीं खेलेंगे और दूसरे मुकाबले से टीम के साथ जुड़ेंगे। इसके बाद ये अंदाजा लगाया जा रहा था कि शायद उनको पहले मैच के लिए आराम दिया गया है, लेकिन अब इसके पीछे की असल वजह सामने आ गई है।

Espn क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल ने बहन की शादी के चलते पहले मैच से छुट्टी ली है और वह 6 फरवरी को अहमदाबाद में भारतीय टीम से जुड़ेंगे। इसके बाद वह 3 दिन तक आइसोलेशन में रहेंगे और 9 फरवरी को दूसरा मैच खेलेंगे।

अफ्रीका सीरीज में फेल रहे थे KL साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में बतौर कप्तान और बल्लेबाज केएल राहुल ने निराश किया। 3 मैचों में उनके बल्ले से केवल 25.33 की औसत के साथ 76 रन देखने को मिले। टीम इंडिया को भी सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किल वनडे सीरीज से पहले शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋतुराज गायकवाड के कोविड पॉजिटिव होने के बाद भारतीय टीम के सामने कई परेशानियां खड़ी हो गई है। दरअसल, ये तीनों खिलाड़ी आइसोलेशन में चले गए हैं और इनके पहले मैच में खेलने की संभावना न के बराबर है।

अब प्लेइंग-XI में जगह बनाने के लिए टीम के पास 5 बल्लेबाज (कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, मयंक अग्रवाल और दीपक हुड्डा) ही बचे हैं। ऐसे में कैप्टन रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग-XI का चयन करना बहुत मुश्किल होने वाला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button