ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

राहुल गांधी ने बुलाई पार्टी नेताओं की अहम बैठक

उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर में पार्टी केंद्र सरकार पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम ने देश में बढ़ती महंगाई के लिए केंद्र पर निशाना साधा है।

 उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर में पार्टी अध्‍यक्ष से लेकर दूसरे नेताओं तक केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इस चिंतन शिविर से इतर पार्टी नेता राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी महासचिवों की एक बैठक भी बुलाई है। इस बैठक में पार्टी महासचिवों के अलावा स्‍टेट इंचार्ज और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष के साथ कांग्रेस के विधायक भी शामिल हो रहे हैं।

शिविर के पहले दिन जहां पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने जहां केंद्र की उनकी नीतियों को लेकर कड़ी आलोचना की वहीं पूर्व केंद्रीय मं‍त्री पी चिदंबरम ने भी महंगाई के मुद्दे पर केंद्र को जमकर कोसा। इस चिंतन शिविर में पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र की यह कहते हुए आलोचना की है कि सरकार सामाजिक स्‍तर पर लोगों में नफरत भरने का काम कर रही है। इसके अलावा उन्‍होंने आने वाले चुनावों में पार्टी को मजबूत करने के लिए सभी से आगे आने की अपील भी की है।
पूर्व केंद्रीय वित्‍तमंत्री ने अपने चिंतन शिविर में दिए अपने संबोधन में कहा कि देशभर में महंगाई लगातार बढ़ रही है। उन्‍होंने इसके लिए सरकार की गलत नीतियों को जिम्‍मेदार ठहराया। चिदंबरम ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई के लिए सरकार की गलत नीतियां जिम्‍मेदार हैं। महंगाई की वजह से आम आदमी को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि पार्टी ने इस शिविर को नव संकल्‍प शिविर का नाम दिया है। पार्टी नेता रामलांबा ने कहा है कि इस देश के युवाओं के लिए हमारी क्या नीतियां होनी चाहिए, इस चिंतन शिविर में हम इस चिंतन शिविर में इस मुद्दे पर सकारात्मक विचार किया जा रहा है। उनके मुताबिक बेरोजगारी से लड़ रहे युवाओं के लिए कैसे हम एक बड़ी लड़ाई लड़ेंगे, उस पर भी शिविर में चर्चा हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button