देश

तेज संगीत बजाने को लेकर दो समुदायों में झड़प और पथराव

यह घटना मंगलवार रात पेटलाड शहर के पास बोरिया गांव में हुई जब यह एक मस्जिद से गुजर रहा था। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

गुजरात के आणंद जिले में एक धार्मिक जुलूस के दौरान तेज संगीत बजाने को लेकर दो समुदायों के सदस्य आपस में भिड़ गए, जिससे पथराव में पांच लोग घायल हो गए। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पेटलाड ग्रामीण पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना मंगलवार रात पेटलाड शहर के पास बोरिया गांव में हुई। 

प्राथमिकी के अनुसार, जनता माताजी के जुलूस के दौरान तेज आवाज में संगीत बजने पर दो समूहों के बीच बहस छिड़ गई, जब यह एक मस्जिद से गुजर रहा था। अधिकारी ने प्राथमिकी के हवाले से कहा कि पुलिस मौके पर पहुंची और तनाव को कम करने की कोशिश की, लेकिन जल्द ही लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिससे चार से पांच लोग घायल हो गए। 

दो समुदायों के 100 लोगों के खिलाफ आईपीसी) की धारा 143 (गैरकानूनी सभा), 147 (दंगा), 337 (लापरवाही से जीवन को खतरे में डालना) और 504 (सार्वजनिक शांति को भड़काने और अपमान के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा, गांव में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और स्थिति शांतिपूर्ण है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button