राजनीति

यूपी में BJP को बहुमत, गोरखपुर में CM योगी आदित्यनाथ 16000 वोट से आगे

: यूपी चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सीट पर देश भर की निगाहें टिकी हैं. भगवा गढ़ के रूप में पहचान रखने वाली गोरखपुर शहर विधान सभा सीट से इस बार खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी (BJP) के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं.

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनावों के लिए मतगणना जारी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) शुरुआती रुझानों में बढ़त बनाए हुए है. वहीं हाई प्रोफाइल कही जाने वाली सीट गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब 16 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. गोरखपुर की सभी नौ विधान सभा सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. 

सीएम योगी की बढ़त बरकरार

गोरखपुर शहर विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती जारी है. गोरखपुर शहर विधानसभा सीट पर अभी तक मिले सबसे ताजा रुझानों के मुताबिक, यूपी के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार योगी आदित्यनाथ समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन की उम्मीदवार सुभावती शुक्ला से आगे चल रहे हैं. गोरखपुर शहर विधानसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने ख्वाजा शमसुद्दीन को टिकट दिया है. गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर आज़ाद भी चुनावी मैदान में पीछे चल रहे हैं. 

रुझानों में बीजेपी को बहुमत

रुझानों के हिसाब से बीजेपी ने यूपी में बहुमत का आंकड़ा छू लिया है वहीं समाजवादी पार्टी का गठबंधन 100 सीटों के आस-पास दिख रहा है. चुनाव आयोग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बीजेपी आगे चल रही है. इस बीच बीजेपी के नेता लगातार दावा कर रहे हैं कि राज्य में उनकी पार्टी की ही सरकार बनेगी.

शुरुआती रुझानों के तहत यूपी में पूर्वांचल हो या पश्चिमी उत्तर प्रदेश बीजेपी के मंत्री अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button