देशब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

सीएम योगी ने पीएम नरेन्‍द्र मोदी को दी जन्‍मद‍िन की बधाई, कहा – एक भारत-श्रेष्ठ भारत का शिल्पी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, भूपेन्द्र चौधरी तमाम लोगों ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर एक पखवाड़े तक चलने वाले सेवा अभियान के तहत भाजपा पूरे देश में अनेकता में एकता उत्सव, स्वच्छता अभियान और रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रही है ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, भूपेन्द्र चौधरी तमाम लोगों ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर एक पखवाड़े तक चलने वाले सेवा अभियान के तहत भाजपा पूरे देश में अनेकता में एकता उत्सव, स्वच्छता अभियान और रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रही है । पीएम मोदी के जन्मदिन पखवाड़े में पार्टी पौधरोपण, स्वच्छता अभियान और जल संरक्षण जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं । भाजपा कार्यकर्ता दिव्यांगों में उपकरण वितरण, खादी प्रोत्साहन और स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करेंगे।

बतादें कि 2 अक्तूबर को लोगों को खादी और स्थानीय उत्पादों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के शिल्पी, ‘अंत्योदय’ हेतु राष्ट्र आराधना में सतत रत, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। प्रभु श्री राम मां भारती के परम उपासक आदरणीय प्रधानमंत्री जी को दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें।

वहीं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि गरीबों, पिछड़ों और वंचितों को सम्मान देकर सामाजिक न्याय की पटकथा के सबसे बड़े लेखक, विश्व के सबसे शक्तिशाली नेता, जनहित को सर्वोपरि रखने वाले, हम सभी के प्रेरणा स्रोत व मार्गदर्शक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आपको जन्मदिन की हार्दिक बधाई व अनंत शुभकामनाएं।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी प्रधानमंत्री मोदी को एक वीडियो संदेश के जरिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ‘राष्ट्रहित और जनहित को हमेशा सर्वोपरि रखने वाले, मां भारती के सच्चे सपूत, आधुनिक भारत के प्रवर्तक और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।’ इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र के जन्मदिवस पर रक्तदान अमृत महोत्सव के तहत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल हॉस्पिटल में रक्तदान शिविर का उदघाटन कर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने रक्तदान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर शनिवार को लोहिया संस्थान में बिना डोनर मरीजों को खून मिलेगा। कैंसर, गर्भवती महिलाएं, गुर्दा रोगी समेत दूसरी बीमारियों से ग्रस्त मरीजों को खून बिना डोनर मिलेगा। लोहिया संस्थान की निदेशक डॉ. सोनिया नित्यानंद ने बताया ब्लड बैंक में सभी ग्रुप का खून उपलब्ध है। ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. वीके शर्मा ने बताया कि इस मौके पर लोहिया संस्थान की तरफ से तीन स्थानों पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा। बिना डोनर खून के लिए डॉक्टर की ओर से जारी किया गया आवश्यकता फॉर्म व मरीज के खून का नमूना लाना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button