उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

सीएम योगी ने 15 नवंबर तक सड़कों को गड्ढा-मुक्त करने के दिए निर्देश

उत्तर-प्रदेश में सड़क हादसे और उससे होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ा है। पिछले 9 महीने में ही सड़क हादसों में करीब 13 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है।

उत्तर-प्रदेश में सड़क हादसे और उससे होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ा है। पिछले 9 महीने में ही सड़क हादसों में करीब 13 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। इतना ही नही इसी दौरान सड़क हादसों में मौत के आंकड़ों में 8 और घायलों की संख्या 18 फीसदी बढ़ी है।

दूसरी तरफ सीएम योगी ने यूपी की सड़कों में गड्ढों की शिकायतों को लेकर भी बेहद नाराजगी दिखाई है। इसके लिए यूपी की सड़कों को गड्डा-मुक्ति के लिए सीएम योगी ने डेडलाइन तय कर दी है। PWD के अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम ने कहा कि हर हाल में 15 नवंबर तक सड़कें गड्डा-मुक्त हो जानी चाहिए। सीएम ने इसके लिए जल्द से जल्द गड्ढा-मुक्ति अभियान चलाने के निर्देश भी दिए है। उत्तर प्रदेश में सड़क हादसों को रोकने की मुहिम नाकाम हो रही है। तमाम कोशिशों के बाद भी सड़क हादसों में बढ़ोतरी हुई है।

जनवरी से अगस्त तक के प्रदेशभर के आंकड़ों से मिली जानकारी के मुताबित प्रदेश भर में सड़क हादसे 13% और लखनऊ में डेढ़ गुना बढ़े है। मृतकों की संख्या में 8 और घायलों की संख्या में 18 फीसदी की वृद्धि हुई है। लखनऊ नोएडा गोरखपुर और प्रयागराज जैसे बड़े शहरों में हादसों की संख्या में 25% से ज्यादा का इजाफा हुआ है। यह आंकड़े बेहद डराने वाले है। सीएम योगी ने कहा कि बारिश का मौसम अंतिम चरण में है। ऐसे में सड़कों की मरम्मत और गड्ढा-मुक्ति का कार्य किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button