अन्यदेशब्रेकिंग न्यूज़

सीएम योगी की अपील, सवारी के लिए न करें ट्रैक्‍टर ट्रॉली का इस्‍तेमाल

कानपुर में शनिवार को हुए ट्रैक्‍टर ट्रॉली हादसे में अब तक 26 लोग जान गंवा चुके हैं। 20 से अधिक लोग अस्‍पताल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि ट्रैक्‍टर पर करीब 50 लोग सवार थे।

कानपुर में शनिवार को हुए ट्रैक्‍टर ट्रॉली हादसे में अब तक 26 लोग जान गंवा चुके हैं। 20 से अधिक लोग अस्‍पताल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि ट्रैक्‍टर पर करीब 50 लोग सवार थे। हादसे के बाद इसकी वजहों की पड़ताल की जा रही है। इस बीच सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने ट्वीट कर लोगों से ऐसे हादसों से बचने के लिए एक महत्‍वपूर्ण अपील की है। सीएम ने कहा है कि ट्रैक्‍टर ट्रॉली का इस्‍तेमाल सवारियों को ढोने के लिए न किया जाए। सिर्फ खेती-किसानी और माल ढुलाई के लिए ही इनका इस्‍तेमाल किया जाना चाहिए। गौरतलब है कि ग्रामीण इलाकों में अक्‍सर लोग कार्यक्रमों में समूह में आने-जाने के लिए ट्रैक्‍टर ट्रॉली का इस्‍तेमाल करते हैं।सीएम ने कानपुर हादसे पर गहरा दु:ख जताते हुए अधिकारियों से घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित कराने का आदेश दिया है।

उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारीजनों और घायलों के लिए सहायता राशि की भी घोषणा की है। अपने ट्वीट में सीएम योगी ने लिखा- ‘प्रिय प्रदेश वासियो, मेरी अपील है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें। इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें। जीवन अमूल्य है, कृपया लापरवाही न बरतें।’सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली के तालाब में गिरने से हुई मौतों पर गहरा दुख जताया है । श्री यादव सरकार से मांग की कि प्रत्येक मृतक के परिजन को 50 लाख रुपये और घायलों के 5 लाख रुपये मुआवजा दे और घायलों के समुचित इलाज कराए। उन्होंने कहा कि यूपी में लगातार ट्रैक्टर ट्राली से परिवहन चालू है और परिवहन विभाग बेखबर है तथा लगातार मासूमों की जाने जा रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button