राजनीति

मैंने गांधी को क्यों मारा’ पर NCP में विवाद, पार्टी के MP ने निभाया गोडसे का किरदार

Why I Killed Gandhi Film: कांग्रेस के मंत्री ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सांसद अमोल कोल्हे का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि कोल्हे को जैसा रोल मिलेगा वो करेंगे.

30 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म मैंने गांधी को क्यों मारा (Why I Killed Gandhi) को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अंदर ही विवाद खड़ा हो गया है. एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री जितेन्द्र अव्हाण (Jitendra Avahan) ने इस फिल्म में नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) की भूमिका निभाने वाले अमोल कोल्हे (Amol Kolhe) पर निशाना साधा है.

गोडसे था पहला आतंकवादी- जितेन्द्र अव्हाण

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री जितेन्द्र अव्हाण ने कहा कि उन्हें ये भूमिका नहीं करनी चाहिए थी. इसके अलावा जितेन्द्र अव्हाण ने नाथूराम गोडसे को पहला आतंकवादी भी कह दिया.

सांसद अमोल कोल्हे ने दी सफाई

बता दें कि अमोल कोल्हे वर्तमान में एनसीपी के सांसद हैं. जितेन्द्र अव्हाण के बयान पर अमोल कोल्हे सफाई देने के लिए सामने आए और उन्होंने कहा कि 2017 में उन्होंने वो किरदार निभाया था और ये फिल्म अब रिलीज हो रही है.

रोल करने के वक्त राजनीति में नहीं था- कोल्हे

सांसद अमोल कोल्हे का कहना है कि उस वक्त वो राजनीति में नही थे. उन्हें वो किरदार चैलेजिंग लगा इसलिए किया. अमोल कोल्हे का कहना है कि वो खुद गांधी हत्या का समर्थन नही करते हैं. गौरतलब है कि अमोल कोल्हे को शिवाजी महाराज के किरदार के लिए जाना जाता है. इसी किरदार के कारण उन्हें पूरे महाराष्ट्र में खूब प्रसिद्धि मिली. हालांकि अमोल कोल्हे को कांग्रेस पार्टी की तरफ से समर्थन मिला है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख का कहना है कि अमोल कोल्हे एक कलाकार हैं और उन्हें जैसा रोल मिलेगा वो करेंगे. इस मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. कलाकार के लिए पैसा, रोल और उसके बाद उसका पेट मायने रखता है.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button