देश

BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यूपी की 172 सीटों पर चर्चा, केशव प्रसाद मौर्य ने जानकारी दी

दिल्ली में आज भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 172 सीटों पर चर्चा हुई है

दिल्ली में आज भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 172 सीटों पर चर्चा हुई है। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस बारे में जानकारी दी। मौर्य ने इसके साथ ही कहा कि भाजपा यूपी में फिर से जीत दोहराएगी।

भाजपा की इस बैठक को लेकर मीडिया में अलग अलग खबरें आई हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि BJP विधानसभा चुनाव में अपना दल और निषाद पार्टी दोनों को 15 से 17 सीटें दे सकती है। इसके अलावा कल लखनऊ में गठबंधन का ऐलान हो सकता है।

3 दिन में 3 मंत्रियों ने योगी का साथ छोड़ा, आज धर्मसिंह सैनी का भी इस्तीफा

UP में BJP नेताओं के इस्तीफे का सिलसिला जारी है। योगी सरकार में मंत्री धर्म सिंह सैनी ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वह तीसरे मंत्री हैं, जिन्होंने BJP से इस्तीफा दिया है। इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह ने पार्टी छोड़ी थी।

सिर्फ यही नहीं, गुरुवार को धर्मसिंह सैनी से पहले दो और BJP विधायक मुकेश वर्मा और विनय शाक्य ने भी पार्टी से इस्तीफा दिया है। मुकेश वर्मा शिकोहाबाद से विधायक हैं, जबकि विनय शाक्य औरेया की बिधुना सीट से विधायक हैं। बीत 3 दिन में भाजपा के 10 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं।

UP में अपना दल और निषाद पार्टी को 15 से 17 सीटें दे सकती है BJP, कल होगा गठबंधन का ऐलान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक में अपना दल और निषाद पार्टी दोनों को 15 से 17 सीटें देने पर सहमति बनी है। कल लखनऊ में गठबंधन का ऐलान हो सकता है।

बैठक के दौरान CM योगी आदित्यनाथ, अमित शाह, अनुराग ठाकुर और स्वतंत्र देव सिंह मौजूद रहे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और धर्मेंद्र प्रधान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शिरकत की।

UP में कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की, इनमें 50 महिलाएं

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इनमें 50 महिलाओं के नाम हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिस्ट का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ये वे महिलाएं हैं जिन्होंने किसी न किसी तरह से योगी शासन के दौरान अत्याचार सहा है। 125 उम्मीदवारों में से 40% महिलाएं हैं और 40% युवा हैं।

कांग्रेस ने उन्नाव रेप पीड़िता की मां को भी विधानसभा का टिकट दिया है। शाहजहांपुर से आशा कार्यकर्ता पूनम पांडे को मैदान में उतारा है। इसके अलावा फर्रूखाबाद से सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद को टिकट दिया गया है। प्रियंका पहले ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का नारा दे चुकी हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button