देशब्रेकिंग न्यूज़

अलीगढ़ में देश के राष्ट्रीय पक्षी मोर के साथ अमानवीयता

राष्ट्रीय पक्षी मोर को रस्सी से बांधकर नाले में डाला, पूर्व मेयर ने कराया आजाद

अलीगढ़ में देश की शान कहे जाने वाले राष्ट्रीय पक्षी मोर को कुछ लोगों के द्वारा प्लास्टिक की रस्सी से बांधकर नाले के अंदर फेंक दिया गया। प्लास्टिक की रस्सी से बांधकर नाले के अंदर फेंके गए देश के राष्ट्रीय पक्षी मोर को देख लोगों का जमावड़ा घटनास्थल पर लग गया। राष्ट्रीय पक्षी मोर के नाले में पड़े होने की सूचना पर पूर्व मेयर मौके पर पहुंची और नाले के अंदर प्लास्टिक की रस्सी से बंद है राष्ट्रीय पक्षी मोर को बाहर निकालते हुए उसकी जान बचा पानी पिलाया गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायल राष्ट्रीय पक्षी मोर को उपचार कराया गया।

देश के राष्ट्रीय पक्षी मोर को प्लास्टिक की रस्सी से बांधे जाने के बाद नाले में फेंके जाने की सूचना पर भारतीय जनता पार्टी की पूर्व मेयर शकुंतला भारती मौके पर पहुंची और नाले के अंदर प्लास्टिक की रस्सी से बंधे राष्ट्रीय पक्षी मोर को बाहर निकालते हुए बेजुबान पक्षी की जान बचाई गई इस दौरान मौके पर मौजूद भाजपा की पूर्व में शकुंतला भारती ने कहा कि देखिए कितनी गंदी हरकतें लोगों द्वारा की गई है।

जिसे भारत देश का राष्ट्रीय पक्षी कहां जाता है। उस राष्ट्रीय पक्षी मोर को कोतवाली बन्नादेवी इलाके के रसाल गंज इलाके में बने गंदे नाले में प्लास्टिक की रस्सी से बांधकर राष्ट्रीय पक्षी मोर को नाले में डाल दिया गया। इसके साथ ही राष्ट्रीय पक्षी मोर को प्लास्टिक की रस्सी से बांधकर नाले में फेंके जाने की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गया।

राष्ट्रीय पक्षी की जानकारी होने पर भाजपा की पूर्व मेयर शकुंतला भारती मौके पर पहुंच गई और देश के राष्ट्रीय पक्षी मोर को नाले से निकालकर प्लास्टिक की रस्सी से मुक्त कराते हुए आजाद कराया गया। वन विभाग की टीम अपने साथ स्वास्थ विभाग की टीम को लेकर पहुंची। राष्ट्रीय पक्षी मोर का उपचार कर वन विभाग की टीम उसे अपने साथ ले गई।

बाइट – पूर्व मेयर शकुंतला भारती अलीगढ़

रिपोर्टर लक्ष्मन सिंह राघव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button