अन्य

इंटरनेट पर वायरल हुआ मगरमच्छ के हंसने वाला Video

एल्बिनो मगरमच्छ (Albino Alligator) अत्यंत ही दुर्लभ जीव हैं. ये मगरमच्छ ऐसे जीव हैं

एल्बिनो मगरमच्छ (Albino Alligator) अत्यंत ही दुर्लभ जीव हैं. ये मगरमच्छ ऐसे जीव हैं, जो ऐल्बिनिज़म के लिए पुनरावर्ती जीन (Recessive Gene) के लिए पहचाने जाते हैं. जिसका अर्थ है कि उनके पास अपनी त्वचा या आंखों को रंगने के लिए मेलेनिन बनाने की क्षमता नहीं है. यह आनुवंशिक दोष उनकी त्वचा को सफेद रंग का रूप देता है और रंगहीन परितारिका में दिखाई देने वाली रक्त वाहिकाओं के कारण आंखें आमतौर पर गुलाबी रंग की हो जाती हैं. हालांकि, वीडियो देखने के बाद साफ झलक दिखाई देगा कि यह मगरमच्छ अन्य मगरमच्छों से बिल्कुल अलग है.

दुर्लभ मगरमच्छ ने उड़ाए सबके होश

अमेरिकी यूट्यूबर Jay Brewer, जो रेप्टाइल जू प्रीहिस्टोरिक इंक (Reptile Zoo Prehistoric Inc.) के संस्थापक और अध्यक्ष हैं. उसने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्हें टूथब्रश से एक बेबी एल्बिनो एलीगेटर की पीठ की सफाई करते देखा जा सकता है. हालांकि, वीडियो में गौर से देखेंगे तो पता चलेगा कि पीठ पर ब्रश रगड़ते वक्त एल्बिनो मगरमच्छ गदगद हो जाता है और मुंह खोलकर हंसने लगता है. उसे बेहद ही अच्छा महसूस हो रहा है.

पीठ पर रगड़ना शुरू किया ब्रश तो यूं दिया रिएक्शन

जे ब्रीवर ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘मुझे लगता है कि कोकोनट को स्क्रब करना काफी पसंद आया.’ वीडियो में जे ब्रीवर को चिड़ियाघर में कोकोनट नाम के अल्बिनो मगरमच्छ को पकड़े हुए और उसे प्यार से साफ करते हुए दिखाया गया है. वीडियो को देखकर समझ सकते हैं कि जैसे ही जे कोकोनट को साफ करना शुरू करता है, वह अपना मुंह खोल लेता है जैसे कि वह पीठ की खरोंच का आनंद ले रहा हो और उसे यह बहुत संतोषजनक लग रहा है. वीडियो को अभी तक 432K लाइक्स मिल चुके हैं और नेटिज़न्स ने मगरमच्छ को ‘क्यूट’ कहने के साथ-साथ हंसते हुए इमोजी पोस्ट किए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button