विदेश

रविवार को इरप‍िन शहर में हुई मौत , अब आई ये खबर

देश की खातिर एक्टिंग छोड़कर हथियार उठाने वाले यूक्रेन‍ियन अभिनेता पाशा ली (Ukrainian Actor Pasha Lee) की मौत हो गई है.

 देश की खातिर एक्टिंग छोड़कर हथियार उठाने वाले यूक्रेन‍ियन अभिनेता पाशा ली (Ukrainian Actor Pasha Lee) की मौत हो गई है. रूस और यूक्रेन की जंग (Ukraine-Russia War) शुरू होने के बाद पाशा ने अपने एक्ट‍िंग कर‍ियर से किनारा कर लिया था. वे रूसी सेना से मुकाबले के लिए यूक्रेन की टेर‍िटोर‍ियल डिफेंस यून‍िट में शाम‍िल हो गए थे और अपने देश को बचाते हुए रविवार को उनकी जान चली गई.

मौत से पहले भी किया था पोस्ट

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के अनुसार, 33 वर्षीय पाशा ली (Pasha Lee)  फ्रंटलाइन में खड़े होकर अपनी सेना के निर्देशों का पालन कर रहे थे. इसी दौरान इरप‍िन शहर में रूसी सेना की तरफ से की गई बमबारी में उनकी मौत हो गई. पाशा ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस को बताया था कि उन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए हथियार उठाया है. वो सेना के साथ मिलकर रूस को रोकने का प्रयास करेंगे. अपनी मौत से एक दिन पहले यानी शनिवार को भी उन्होंने Instagram पर एक पोस्ट किया था.

क्रीमिया में हुआ था ली का जन्म

पाशा ली का जन्म क्रीमिया में हुआ था. 2016 में आई एक्शन-कॉमेडी फिल्म ‘सेल्फी पार्टी’, स्पोर्ट्स-एक्शन फिल्म ‘द फाइट रूल्स’ में अपने किरदार के चलते ली यूरोप में फेमस हो गए थे. एक्टिंग के अलावा, उन्होंने लोकप्रिय यूक्रेनी मनोरंजन कार्यक्रम ‘डे एट होम’ के होस्ट के रूप में भी प्रसिद्धि हासिल की थी. उन्होंने एक्ट‍िंग के साथ ही डब‍िंग, सिंग‍िग और कंपोज‍िंग में भी नाम कमाया था. वे ‘Koleso’ थ‍िएटर का हिस्सा रह चुके हैं, साथ ही कई कमर्श‍ियल्स में नजर आए हैं.

टीवी सीरीज में भी आए थे नजर

ली के पिता एक सोवियत कोरियाई थे और उनकी मां एक यूक्रेनी थीं (Pasha Lee Parents). उन्होंने तैम्नित्सी मोलफारा (2013), श्तोलन्या (2006), प्रवीलो बोया (2017), ज़ुस्ट्रिच ओडनोकलास्निकिव (2019), और लोकप्रिय अंग्रेजी भाषा की फिल्मों, द लायन किंग और द हॉबिट इन में भी काम किया था. हाल ही में वह टीवी सीरीज प्रोविंशियल (Provincial, 2021) में भी दिखाई दिए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button