क्राइम न्यूज़देशब्रेकिंग न्यूज़

कानपुर में भीषण सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 26

कानपुर के नर्वल तहसील के गांव कोरथा में कोहराम मचा है, हर तरफ आंसुओं का समंदर है । हर तरफ मातमी सन्नाटा है। गांव में रह रह कर सिर्फ चीत्कार गूंजती है

कानपुर के नर्वल तहसील के गांव कोरथा में कोहराम मचा है, हर तरफ आंसुओं का समंदर है । हर तरफ मातमी सन्नाटा है। गांव में रह रह कर सिर्फ चीत्कार गूंजती है। किसी घर में एक लाश रखी तो किसी घर का आंगन छह लाशों पर रो रहा है। हर तरफ से सिर्फ रोने, बिलखने और चिल्लाने की आवाज आ रही है क्योंकि किसी ने अपना लाडला खोया था तो कोई अनाथ हो गया। गांव में एक साथ 26 लोगों की जान गई। ये सभी लोग गांव से लगभग ढाई किमी दूर साढ़ के पास मुण्डन से लौट रही ट्रैक्टर ट्राली पलटने के हादसे के शिकार हो गए। गांव के राजू निषाद के बेटे अभि का मुण्डन संस्कार शनिवार को चंद्रिका देवी मंदिर में था।

मुण्डन संस्कार में शामिल होने गांव की करीब 50 से अधिक महिलाएं ट्रैक्टर ट्राली पर बैठकर गई थी। ट्रैक्टर को खुद राजू चला रहा था। संस्कार के बाद शाम को सभी लौट रहे थे। शाम साढ़े सात बजे करीब ट्राली पलटने से हादसा हुआ, जिसमें 26 लोगों की जान चली गई और 10 से अधिक घायल हैं। कई सामान्य रूप से घायल घर लौट आए हैं, लेकिन उनमें दहशत दिख रही है।

रातभर पोस्टमार्टम के बाद सुबह छह बजे पुलिस ने सभी शवों को उनके परिवार के सुपुर्द किया। गांव में करीब दस एंबुलेंस से आए 26 शवों को देखते ही हाहाकार मच गया। हर तरह चीख-पुकार मच गई। गांव में शवों के साथ कैबिनेट मंत्री राकेश सचान, राज्यमंत्री अजीत सिंह पाल व विधायक अभिजीत सिंह सांगा भी पहुंचे। वे हर घर में जाकर परिवार को ढांढस बंधा रहे थे और दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दे रहे थे।

मंत्रियों ने सरकार की ओर से पूरी मदद कराने का आश्वासन भी दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और सीएम योगी ने मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया। वहीं, सीएम के निर्देश पर एमएसएमई मंत्री राकेश सचान, राज्यमंत्री अजीत पाल के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल वरुण भी मौके पर पहुंचीं। सचान ने कहा, मृतकों के परिजनों को आवास दिलाया जाएगा और भूमिहीन परिजनों को ग्राम समाज की ओर से जमीन दिलाई जाएगी।

घायलों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार से मृतकों के परिवारीजनों को 50-50 लाख रुपए और घायलों को 5-5 लाख रुपए आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है। अखिलेश ने कहा कि श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली के तालाब में गिरने से हुईं मौतें अत्‍यंत दु:खद हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button