देशब्रेकिंग न्यूज़

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 2047 में दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होने का किया दावा

यूक्रेन रूस युद्ध में भारतीय छात्रों को निकालने के लिये पीएम ने कुछ देर के लिये तो युद्ध भी रुकवा दिया था

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि आज भारत दुनिया की टॉप 5 अर्थव्यवस्था वाले देशों में खड़ा है। उन्होंने कहा की जिस तरह से पीएम मोदी कार्य कर रहे हैं, साल 2047 तक देश अर्थव्यवस्था के मामले में दुनिया के टॉप 3 देशों में शुमार होग और आजादी के 100 साल पूरे होने तक भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में भारत जब बोलता है तो दुनिया कान लगाकर सुनती है। साथ ही कहा की यूक्रेन रूस युद्ध में भारतीय छात्रों को निकालने के लिये पीएम ने कुछ देर के लिये तो युद्ध भी रुकवा दिया था।

बता दे की हरिश्चंद्र वंशीय समाज-रस्तोगी समिति की ओर से बृहस्पतिवार को साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर चौक में आयोजित सत्यवादी महाराजा हरिश्चंद्र जयंती समारोह में वे बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस समय मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष था, तब चुनावी घोषणा पत्र तैयार करते समय मुझसे नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमें घोषणा पत्र में उन्हीं चीजों को शामिल करना चाहिए, जिन्हें हम पूरा सकें।

रक्षामंत्री ने कहा की साल 2019 के घोषणा पत्र में भी इस बात का ख्याल रखा गया। जो कहा वो पूरा किया, अब कॉमन सिविल कोड लागू करने पर काम किया जा रहा है। रक्षामंत्री ने आगे कहा कि महाराजा हरिश्चंद्र सत्यवादिता की सबसे बड़ी मिसाल हैं। उनका जीवन हमारी सांस्कृतिक धरोहर है। बता दे की इस कार्यक्रम में समाज के चंद्र किशोर रस्तोगी, डॉ. अनिल रस्तोगी और प्रकाश चन्द्रा को सम्मानित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button