विदेश

एक्शन मूवी स्टार की तरह नजर आए तानाशाह किम जोंग उन

उत्तर कोरिया ने गुरुवार को एक नई अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया जिसकी जद में अब अमेरिका भी है.

Advertisements
AD

उत्तर कोरिया ने गुरुवार को एक नई अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया जिसकी जद में अब अमेरिका भी है. इस मिसाइल टेस्ट के प्रचार के लिए उत्तर कोरिया ने जो वीडियो जारी किया, उसकी पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है. 

‘टॉप गन’ फिल्म के एक दृश्य से की गई किम जोंग-उन की तुलना 

Metro की खबर के अनुसार, उत्तर कोरिया ने घातक मिसाइल के टेस्ट को दिखाते हुए किम जोंग-उन के नए फुटेज जारी किए जिसकी तुलना ‘टॉप गन’ फिल्म के एक दृश्य से की गई है. किम को वीडियो में उनकी अभिनीत भूमिका के बाद अस्सी के दशक का एक्शन स्टार कहा जा रहा है. 

फुटेज में दिखा था ऐसा नजारा 

फुटेज में दो समान छोटे सैनिकों से घिरे तानाशाह को प्रकट करने के लिए गोदाम के दरवाजे खुलते हैं. तीनों धीमी गति से कैमरे की ओर चलते हैं क्योंकि किम नाटकीय रूप से अपनी बाईं ओर इंगित करते हैं फिर दाहिनी और नजरें घुमाते हैं.

फिल्मी सीन की तरह नजर आया मिसाइल टेस्ट 

ऑर्केस्ट्रा का म्यूजिक बैकग्राउंड में बजता है और फिर कैमरा ह्वासोंग -17 मिसाइल को दिखाता है. उसके बाद कैमरा फिर तानाशाह के पास आता है. वह धीरे से चश्मा उतारते हैं और फिर अपनी अंगुली से कुछ इशारे करते हैं. इशारा पाते ही मिसाइल का बटन दबा दिया जाता है और मिसाइल आकाश में ऊपर तक जाती है. इस टेस्ट के सफल होने के बाद सभी लोग जश्न मनाते हैं. इसका मतलब था कि अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण सफल रहा. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button