देशब्रेकिंग न्यूज़सम्भलस्वास्थ्य

सम्भल में अतिवृष्टि को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट

सम्भल में दो दिन से हो रही बारिश के मद्देनजर सम्भल प्रशासन अलर्ट पर है। भारी बारिश को देखते हुए डीएम ने सभी एसडीएम और तहसीलदारों को क्षेत्र में भ्रमणशील रहने एवं लेखपालों को पंचायत सचिवालय में कैंप करने के निर्देश जारी किए हैं।

 

सम्भल में दो दिन से हो रही बारिश के मद्देनजर सम्भल प्रशासन अलर्ट पर है। भारी बारिश को देखते हुए डीएम ने सभी एसडीएम और तहसीलदारों को क्षेत्र में भ्रमणशील रहने एवं लेखपालों को पंचायत सचिवालय में कैंप करने के निर्देश जारी किए हैं। जिससे किसानों की फसलों को हुए नुकसान के नियमानुसार भरपाई की जा सके व बारिश के कारण किसी दुर्घटना में तुरंत राहत बचाव किया जा सके। देश के कई राज्यों से मानसून की विदाई हो गई है तो कई राज्यों में झमझाम बारिश देखने को मिल रही है।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले दो दिन से झमाझम बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो यूपी के कई जिलों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना है। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हुआ है और जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया है। बारिश की वजह से डीएम मनीष बंसल ने जिले की तीनों तहसीलों के एसडीएम एवं तहसीलदारों को क्षेत्र में भ्रमणशील रहने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि सभी तहसीलों में लेखपाल राजस्व गांव में पंचायत सचिवालय में ही कैंप करें तथा बरसात से फसल के नुकसान और किसी भी किसान की फसल को नुकसान होने की स्थिति में नियमानुसार 24 घंटे में मुआबजे की कार्यवाही करें। गिरी है।

 

बाईट – मनीष बंसल, डीएम सम्भल

 

रिपोर्टर – उवैस दानिश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button