राजनीति

अपने ट्वीट पर घिर गए राहुल गांधी बीजेपी दर्ज कराएगी 1000 केस

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया था. 'हमारे भारतीय संघ में शक्ति है. हमारी संस्कृतियों का संघ. हमारे राज्यों का संघ. कश्मीर से केरल तक और गुजरात से पश्चिम बंगाल तक. भारत सभी स्वरूपों में सुंदर है.

कमान से निकला तीर और जुबान से निकले बोल फिर नहीं लौटते हैं. इस कहावत का हवाला देते हुए शिक्षक और बड़े-बुजुर्ग सोच समझकर बोलने की हिदायत देते हैं. इंटरनेट और सोशल मीडिया की दुनिया में शायद इस पर जरा भी ध्यान नहीं दिया जाता है. यही वजह है कि राजनेताओं के ट्वीट अक्सर भावनाओं को आहत करने के मामले में विवाद की वजह बन जाते हैं. ताजा मामले में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Rahul Gabdhi) अपने एक ट्वीट की वजह से विवादों में है.

‘BJP पर लगा रहे थे निशाना, खुद घिर गए’

दरअसल राहुल गांधी अपने ट्वीट के जरिए केंद्र की मोदी सरकार समेत बीजेपी (BJP) पर निशाना साध रहे थे. लेकिन अब वह खुद उस पर घिरते नजर आ रहे हैं. उनके उसी ट्वीट के लिए उनके खिलाफ आज असम (Assam) में बीजेपी द्वारा कम से कम एक हजार राजद्रोह (Sedition) के मामले दर्ज किए जाएंगे. राहुल गांधी ने अपने उस ट्वीट में भारत की ताकत और खूबसूरती को बयां करने की कोशिश की थी लेकिन उसमें पूर्वोत्तर को शामिल करना भूल गए. राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट किया था. ‘हमारे भारतीय संघ में शक्ति है. हमारी संस्कृतियों का संघ. विविधता का संघ. भाषाओं का संघ. हमारे लोगों का संघ. हमारे राज्यों का संघ. कश्मीर से केरल तक और गुजरात से पश्चिम बंगाल तक. भारत अपने सभी स्वरूपों में सुंदर है. भारत की भावना का अपमान मत करो.’

केंद्रीय मंत्री का पलटवार

राहुल गांधी द्वारा भारत को ‘गुजरात से बंगाल तक’ बताने को लेकर बीजेपी ने उन्हें घेर लिया. राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय मंत्री किरण रिजीजू ने कहा, ‘कांग्रेस नेता के लिए भारत पश्चिम बंगाल में ही समाप्त होता है! मेरे सुंदर राज्य अरुणाचल प्रदेश सहित भारत का पूर्वोत्तर हिस्सा भारत को लेकर उनके विचार का हिस्सा नहीं है.’ अब इसी को लेकर बीजेपी असम (Assam) में सोमवार को राहुल गांधी के खिलाफ राजद्रोह के मुकदमे दर्ज करने जा रही है.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button