उत्तर प्रदेशस्वास्थ्य

प्रदेश में 52 हजार नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती होगी: बृजेश पाठक

उप मुख्यमंत्री ने केजीएमयू व एरा की तरफ से आयोजित यूपीटीबीसी कॉन 2022 में दी जानकारी

लखनऊ, 8 अक्टूबर, नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है। प्रदेश के सरकारी अस्पताल व मेडिकल संस्थानों में नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ की बंपर भर्ती होगी। यह जानकारी उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने दी। वे शनिवार को केजीएमयू के पल्मोनरी मेडिसिन एंड क्रिटिकल केयर विभाग व एरा मेडिकल कॉलेज की तरफ से आयोजित यूपीटीबीसी कॉन 2022 को संबोधित कर रहे थे। शताब्दी फेज-2 के आठवें तल पर स्थित प्रेक्षागृह में कार्यक्रम हो रहा है। उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि सरकारी अस्पताल व मेडिकल संस्थानों में करीब 52 हजार नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती होगी। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जल्द ही विज्ञापन जारी किया जाएगा। ज्यादातर भर्ती लोक सेवा आयोग के माध्यम से होगा। उन्होंने कहा कि सरकार चिकित्सा शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास कर रही है। मैं खुद रोज पांच जिलों के 10 मरीजों से बात कर रहा हूं। अस्पतालों का लगातार निरीक्षण कर रहा हूं। मेडिकल कॉलेज से लेकर सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में जाकर व्यवस्थाओं को चेक कर रहा हूं।

उज्जवल भविष्य के लिए गुरू बनाएं

उप मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं को सीख दी। कहा तरक्की के लिए गुरूओं की सेवा करें। उनका कहना माने। उज्जा भविष्य के लिए दिल से गुरू बनाएं। इससे आपको अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा। जो आपके भविष्य को बेहतर बनाएगा।

 

माध्यमिक शिक्षा परिषद से करार हुआ

सरकार छात्र-छात्राओं का भविष्य संवारने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में हमने माध्यमिक शिक्षा परिषद से करार किया है। इसमें छात्रों को नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ के बारे में बताया जाएगा। काउंसिलिंग की जाएगी। ताकि वे नर्सिंग व पैरामेडिकल क्षेत्र में कैरियर बनाएं। उन्होंने कहा कि 2025 तक हम लोग टीबी का खत्म करने की मुहीम में जुटे हैं। जो आपकी मदद से ही संभव होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button