लाइफस्टाइल

इन सिंपल तरीकों से ड्राई स्किन के लिए बनाएं फेस पैक

ड्राई स्किन बेजान दिखने लगती है। ऐसे में इस तरह की स्किन को एक्सट्रा केयर की जरूरत होती है

ड्राई स्किन बेजान दिखने लगती है। ऐसे में इस तरह की स्किन को एक्सट्रा केयर की जरूरत होती है। अगर आपकी भी ड्राई स्किन है तो आप इन फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये फेस पैक 2 से 3 इंग्रेडिएंट से बनकर तैयार हो सकते हैं। 

ड्राई स्किन के लिए फेस पैक (Face Packs For Dry Skin )

1) शहद और केला

इसे बनाने के लिए 1/2 केला, 1 बड़ा चम्मच, 1 चम्मच शहद और 1/4 कप दही। इसे बनाने के लिए सबसे पहले केले को  मैश करें। इसके बाद, दही और शहद डालें और अच्छी तरह मिलाएं। पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें।

2) जैतून तेल और शहद

इसे बनाने के लिए आपको चाहिए 2 बड़े चम्मच शहद, 2 बड़े चम्मच जैतून तेल, 2-3 बूंद लैवेंडर का तेल। इसे बनाने के लिए एक बाउल में सारी चीजों को मिला लें। जैतून तेल स्किन को पोषण देता है, शहद नमी देता है, और लैवेंडर का तेल किसी भी तरह की रेडनेस को कम करता है। इसे 15 से 20 मिनट तक लगा रहने दें। फिर इसे गर्म पानी से धो लें और धीरे से अपने चेहरे को थपथपा कर सुखा लें।

3) अंडा और मलाई

इ्से बनाने के लिए आपको चाहिए एक अंडे का सफेद भाग, 2 बड़े चम्मच दूध की मलाई। इसे बनाने के लिए एक झागदार पेस्ट बनाने के लिए अंडे की सफेदी और दूध की मलाई को फेंट लें। चेहरे को फेस वॉश से साफ करें। फिर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद इसे अच्छी तरह धो लें।

4) गुलाब जल और शहद 

इसे बनाने के लिए आपको चाहिए 3 बड़े चम्मच गुलाब जल, 1 बड़ा चम्मच शहद। इसके लिए गुलाब जल और शहद मिलाएं। अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button