देशब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली के शराब घोटाले में ED ने 35 ठिकानों पर की छापेमारी

दिल्ली के शराब घोटाले में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय यानि ई़डी छापेमारी कर रहा है। दिल्ली के अलावा हैदराबाद, पंजाब में 35 ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने रेड मारी है।

दिल्ली के शराब घोटाले में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय यानि ई़डी छापेमारी कर रहा है। दिल्ली के अलावा हैदराबाद, पंजाब में 35 ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने रेड मारी है। इस केस में पहले भी सीबीआई और ईडी ने छापेमारी की है, जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर और बैंक लॉकर की तलाशी भी शामिल है। शराब घोटाला केस में विजय नायर और समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया जा चुका है। सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय जांच एजेंसी को दिल्ली के शराब घोटाले के तार आंध्र प्रदेश और पंजाब से भी जुड़ने के संकेत मिले हैं। इसलिए अब उन जगहों पर भी छापेमारी करके सबूत तलाशने की कोशिश की जा रही है।

समीर महेंद्रू से पूछताछ में भी कई अहम जानकारी मिलने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि छापेमारी राजनीति से जुड़े कुछ लोगों, शराब कारोबारियों और पूर्व अधिकारियों के घर पर छापेमारी की जा रही है। एलजी की सिफारिश पर दिल्ली में शराब नीति में कथित घोटाले को लेकर सीबीआई ने केस दर्ज किया था। बाद में ईडी ने भी जांच शुरू की जांच एजेंसियों ने इस केस में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी बनाया है। सीबीआई सिसोदिया के घर पर छापेमारी कर चुकी है। उनके बैंक लॉकर की भी तलाशी ली गई थी। ईडी की रेड को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक बार फिर मनीष सिसोदिया को क्लीनचिट दी। केजरीवाल ने लिखा, 500 से ज्यादा रेड, 3 महीनों से CBI/ED के 300 से ज्यादा अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं- एक मनीष सिसोदिया के खिलाफ सबूत ढूंढने के लिए कुछ नहीं मिल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button