देश

गंगाधर ने जब जंजीर से हाथ-पैर बंधे होने के बावजूद तैरकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

गंगाधर ने जब वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया तब Golden Book Of World Records की टीम मौके पर ही मौजूद था. गंगाधर आज सुबह 7 बजकर 50 मिनट पर समुद्र के पानी में गए

भारत के एक लाल ने कमाल कर दिया है. कर्नाटक (Karnataka) के उडीपी (Udipi) में रहने वाले 66 साल के गंगाधर (Gangadhar) ने एक हैरतअंगेज कारनामा करके अपना नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Golden Book Of World Records) में दर्ज करा लिया है. गंगाधर ने हाथ-पैर बंधे होने के बावजूद समुद्र में तैरने का रिकॉर्ड बनाया है.

हाथ-पैर बंधे होने के बावजूद पानी में तैरते रहे

बता दें कि गंगाधर 24 जनवरी को अरब सागर में लगातार 5 घंटे तक तैरते रहे और उस समय उनके हाथ और पैर लोहे की जंजीरों से बंधे हुए थे. जिस समय गंगाधर ये कारनामा कर रहे थे उस समय गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी वहीं मौजूद थी और साथ ही सैकड़ों लोग भी सांस रोक कर इस रिकॉर्ड के बनने का नजारा देख रहे थे.

पानी में 5 घंटे तैरकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

समुद्र की लहरें उफान पर थीं और लोग हैरान थे लेकिन 66 साल के बुजुर्ग गंगाधर का हौसला पूरी तरह बुलंद था. वो गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम के साथ समुद्र में गए और सुबह ठीक 7 बजकर 50 मिनट पर बंधे हाथ-पैर के साथ पानी में उतर गए. वो लगातार 5 घंटे तक पानी में तैरते रहे. इस दौरान उन्होंने समुद्र में 3 किलोमीटर का सफर तय किया. मौके पर मौजूद गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने जब उन्हें खबर दी कि विश्व रिकॉर्ड उनके नाम हो चुका है तो गंगाधर पानी से बाहर निकल आए.

रिकॉर्ड बनाने के बाद लगाए भारत माता की जय के नारे

गंगाधर की इस बेहद साहसिक उपलब्धि पर जहां लोग हैरतअंगेज हैं तो वहीं गंगाधर बेहद खुश हैं. वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद उन्होंने अपने शरीर पर तिरंगा लपेटा और भारत माता की जय के नारे लगाए.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button